कोरोना वायरस: दिल्ली में लॉकडाउन के बीच शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटाया, प्रदर्शन स्थल खाली कराए जाने के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ 15 दिसंबर से दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के शाहीन बाग में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटा दिया है। दिल्ली और नोएडा को जोड़नेवाली इस सड़क पर लगे टेंट को भी हटाया गया।

शाहीन बाग

ख़बरों के मुताबिक, जो प्रदर्शनकारी प्रदर्शन स्थल को खाली करने का विरोध कर रहे थे पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल को खाली कराए जाने के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। बता दें कि, दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के चलते जगह को खाली कराया। कोरोना की वजह से दिल्ली समेत पूरा भारत लॉकडाउन है। पुलिस के कई बार समझाने के बावजूद प्रदर्शनकारियों का एक तबका उठने को तैयार नहीं था।

इसपर जॉइट सीपी देवेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘कोरोना वायरस के बढ़ने के कारण लोगों से अपील की जा रही थी। लोकल भी हमसे मांग कर रहे थे। आज सुबह हमने इस कार्रवाई की शुरुआत की सात बजे। शुरुआत में कुछ शरारती तत्व माहौल को बिगाड़ना चाहते थे। वे नहीं माने, तो उन्हें हिरासत में लिया गया है।’

जॉइंट सीपी ने बताया कि करीब 10 से 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है। विरोध करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। देवेश श्रीवास्तव ने आगे कहा कि हमारा मकसद इलाके में शांति बहाल करना है। कोरोना को लेकर सख्त आदेश थे कि भीड़ जमा न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here