दिल्ली पुलिस की आतंकी संग मुठभेड़, ISIS का आतंकवादी धौलाकुआं से गिरफ्तार

0

देश की राजधानी दिल्ली के धौलाकुआं इलाके से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से कथित रूप से जुड़े संदिग्ध एक व्यक्ति को विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि आखिर वह दिल्ली में किस उद्देश्य से रह रहा था।

दिल्ली

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद शुक्रवार की रात आरोपी को गिरफ्तार किया गया। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया, ‘‘धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।’’ उन्होंने यह भी बताया है कि इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी भी हुई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार आंतकी की पहचान अब्दुल यूसुफ खान के रूप में हुई है और वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि आतंकी धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज इलाके में मौजूद है। इसके बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया।

मौके पर एनएसजी कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। स्निफर डॉग्स की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बम डिस्पोजल स्क्वॉयड भी मौके पर पहुंच चुका है। IED को डिफ्यूज करने की तैयारी चल रही है।

बता दें कि, दिल्ली में 15 अगस्त को आतंकी हमले की चेतावनी सुरक्षाबलों ने जारी की थी। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस काफी सतर्क थी। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर तड़के कार्रवाई की और मुठभेड़ में आतंकियों को अरेस्ट कर लिया। सूत्रों के अनुसार, पुलिस कुछ और आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here