पत्रकार बरखा दत्त को आपत्तिजनक फोटो, अभद्र संदेश भेजने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

0

वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त को आपत्तिजनक फोटो, अभद्र संदेश भेजने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल यूनिट ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन दिल्ली जबकि एक गुजरात के सूरत का रहने वाला है।

बरखा दत्त
फाइल फोटो: बरखा दत्त

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि टेक्निकल सर्विलांस का प्रयोग कर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनकी पहचान 23 वर्षीय राजीव शर्मा, 31 वर्षीय हेमराज कुमार, 34 वर्षीय आदित्य के रूप में हुई है। ये तीनों दिल्ली के रहने वाले हैं। वहीं, 45 वर्षीय शब्बीर गुरफान पिंजारी सूरत का रहने वाला है।

पत्रकार बरखा दत्त ने 21 फरवरी को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के पास एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें अज्ञात लोगों की तरफ से धमकी भरे फोन कॉल्स, मैसेज, वाट्सएप कॉल्स और अश्लील तस्वीरें भेजी जा रही हैं।

एफआईआर में बरखा ने बताया था, ‘मुझे कुछ फेंक न्यूज प्रोपेगेंडा का शिकार बनाया गया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मेरा नंबर शेयर कर दिया गया। मुझे न्यूड तस्वीरों के साथ ही गाली वाले संदेश भेजे जा रहे हैं। मुझे अपनी सुरक्षा और लाइफ को लेकर डर लग रहा है।’

उन्होंने बताया था कि एक संदेश में लिखा गया था कि ‘गोली मार देंगे।’ पुलिस ने संबंधित धाराओं के साथ ही आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने के बाद टीम गठित कर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here