निवेशकों से करोड़ों रुपये ठगने के आरोप में फिल्म निर्माता चंद्रकांत शर्मा गिरफ्तार

0

दिल्ली पुलिस ने चंडीगढ़ के एक फिल्म निर्माता को कथित रूप से निवेशकों से करोड़ों रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त ओ पी मिश्रा ने बताया कि सिनेमिर्ची प्रोडक्शन के सह-मालिक चंद्रकांत शर्मा (41) के खिलाफ पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा जांच कर रही है। उसकी कंपनी ने दो फिल्मों का निर्माण किया है। इनमें से ‘द ग्रेट इंडियन कसीनो’ पिछले साल प्रदर्शित हुई थी जबकि ‘लस्ट वाला लव’ अभी रिलीज नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि शर्मा के खिलाफ कम से कम 88 शिकायतें मिली थीं। उन्होंने बताया कि उसे शनिवार रात चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया।

शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि वे शर्मा की कंपनी, सिनेमिर्ची प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड की एक सामूहिक निवेश योजना के जाल में फंस गए। मिश्रा ने बताया कि शिकायतकर्ताओं द्वारा निवेश की गई राशि लगभग छह करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि मामले में शिकायत करने वालों की संख्या बढ़ सकती है और धोखाधड़ी की रकम 10 करोड़ तक हो सकती है। पुलिस के अनुसार शर्मा को रविवार को अदालत में पेश किया गया और उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस ने कहा कि, चंद्रकांत शर्मा के खिलाफ धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति का वितरण करने), 406 (आपराधिक विश्वासघात) और भारतीय दंड संहिता की 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में, धारा 506 (आपराधिक धमकी) भी जोड़ा गया। जांच दल ने दिल्ली और बाहर विभिन्न स्थानों पर छापे मारे।

पुलिस ने बताया कि, आरोपी अपने नंबरों को बार-बार बदलता रहा लेकिन अपने करीबियों के लगातार संपर्क में था। उन्होंने कहा कि वह व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए अपने ठिकाने से कम से कम 100 किमी की यात्रा करता था ताकि उसकी सही स्थिति का पता न लगाया जा सके। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here