कोरोना वायरस: यात्री ट्रेन के बाद अब दिल्ली मेट्रो का परिचालन 31 मार्च तक के लिए बंद

0

भारत में खतरनाक कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने रविवार को बड़ा फैसला लिया है। देश भर में यात्रियों के लिए रेल सेवा को 31 मार्च तक बंद करने के बाद दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है।

मेट्रो

ख़बरों के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो सहित अन्य सभी शहरों की मेट्रो सेवाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी। रविवार को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव और मुख्य सचिव के साथ राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। साथ ही देशभर में अंतरराज्यीय बस सेवा भी 31 मार्च तक बंद कर दी गई हैं। बैठक में देशभर के 75 जिलों को टोटल लॉकडाउन करने का भी फैसला लिया गया है। कोरोना पॉजिटिव केस वाले 75 जिलों में केवल जरूरी सेवाएं दी जाएंगी।

इसके पहले डीएमआरसी ने फैसला लिया था कि रविवार को दिनभर की बंदी के बाद सोमवार को मेट्रो सिर्फ सुबह और शाम को ही चलेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया था कि सोमवार को मेट्रो सुबह छह बजे से लेकर 10 बजे तक चलेगी और उसके बाद शाम में चार बजे से लेकर आठ बजे तक चलेगी।

बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस की वजह से दो और मौत का मामला सामने आया है, इसके साथ ही देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। मुंबई के अलावा बिहार के पटना में 38 साल के एक शख्स की भी संक्रमण के कारण मौत हुई है। वह मुंगेर का था। हाल ही में सामने आए इन दो मामलों के साथ देश में कोरोना से अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि, देश में नए कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं रही हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की कुल संख्या अब बढ़कर 341 पर पहुंच गई है। रविवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये आंकड़े जारी किए। संक्रमित मरीजों में 41 विदेशी नागरिक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here