महिला आयोग ने दिल्ली के अपोलो और आरआर अस्पताल को जारी किया नोटिस

0

हाल ही में हुए एक बहुत ही गंभीर एसिड अटैक की 15 वर्षिय़ विक्टिम को अपोलो और आरआर अस्पताल में भर्ती करने को लेकर आनाकानी करने पर दिल्ली महिला आयोग ने दोनों अस्पतालों को नोटिस जारी किया है।

पीड़िता के भाई विवेक कुमार ने दिल्ली महिला आयोग से इसकी शिकायत की थी और बताया कि उनकी बहन के साथ बिहार में किसी ने एसिड का हमला किया था जिसके बाद पीड़िता का शरीर करीब ४५ % तक जल चूका था। बिहार के डॉक्टर्स ने उसे तुरंत दिल्ली में इलाज़ कराने को कहा।

विवेक जब अपनी बहन को लेकर आरआर अस्पताल गया, जहां करीब तीन घंटे इंतज़ार के बाद पीड़िता को भर्ती करने से मना कर दिया गया। हार न मानते हुए विवेक अपनी बहन को अपोलो अस्पताल ले कर गया पर वहां भी उसको भर्ती कराने से मना कर दिया गया।

लगभग चार घंटे तक पीड़िता अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस में तड़पती रही। इसके बाद यह केस दिल्ली महिला आयोग के पास गया। जिसके बाद अपोलो अस्पताल ने पीड़िता को भर्ती तो किया लेकिन तीन लाख रुपयों कि मांग करने लगे।

विवेक ने यह सभी सूचना डीसीडबल्यू के पास शिकायत दर्ज़ करते वक़्त दी, और कहा कि जल्द से जल्द इस तरीके के गैर ज़िम्मेदार अस्पतालों पर कड़ी कार्यवाही करायी जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी इन अस्पतालों ने पीड़िता को भर्ती करने से मना कर दिया है। जिसकी वजह से डीसीडबल्यू ने अस्पतालों को नोटिस जारी कर दिया है।

 

LEAVE A REPLY