दिल्ली जल बोर्ड ने पानी की दामों में की 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी, 20,000 लीटर तक की सीमा में कोई बदलाव नहीं

0
नए साल से पहले दिल्ली की जनता को झटका देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले दिल्ली जल बोर्ड ने मंगलवार (26 दिसंबर) को पानी की दरों में 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह वृद्धि 1 फरवरी से लागू होगी।
दिल्ली जल बोर्ड
फाइल फोेटो

हालांकि जो लोग 20,000 लीटर से ज्यादा पानी इस्तेमाल कर रहे हैं उनके पानी और सीवर चार्ज में 20 फीसदी बढ़ोत्तरी को मंजूरी दी गई है। जल बोर्ड ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया है।

हालांकि, बैठक में यह भी तय किया गया है कि यह बढ़ोत्तरी हर महीने 20 हजार लीटर तक पानी के उपयोग पर लागू नहीं होगी। इससे ज्यादा पानी का उपयोग करने पर लोगों को टैरिफ में 20 प्रतिशत ज्यादा रकम चुकानी होगी। हालांकि, सरकारी सूत्रों ने कहा कि प्रति दिन 700 लीटर तक मुफ्त पानी उपलब्ध कराने की योजना जारी रहेगी।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा ने इस मामले को लेकर एक बार फिर से केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली की जनता के साथ धोखा हुआ है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि, ‘दिल्ली सरकार ने पानी का दाम बढ़ाने का फैसला किया, अचानक ऐसा फैसला क्यों? क्या अरविंद केजरीवाल के जल मंत्री बनते ही दिल्ली जल बोर्ड अचानक घाटे में चला गया है? ये दिल्ली वालों के साथ धोखा है, दाम न बढ़ाने का वादा किया गया था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here