रिया चक्रवर्ती के मामले से नाम जोड़ने के खिलाफ अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र और प्रसार भारती को जारी किया नोटिस, 15 अक्टूबर से पहले मांगा जवाब

0
6
रिया चक्रवर्ती

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) की उस याचिका पर गुरुवार (17 सितंबर) को केंद्र से जवाब मांगा जिसमें उन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Suicide Case) के मामले में गिरफ्तार उनकी पूर्व प्रेमिका रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टों पर रोक लगाने की मांग की है।

रिया चक्रवर्ती

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यायमूर्ति नवीन चावला ने अभिनेत्री की याचिका पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और भारतीय प्रेस परिषद को नोटिस जारी किया तथा जवाब मांगा। अदालत ने अधिकारियों से कहा कि वे अभिनेत्री रकुल की याचिका को अभिवेदन मानें और सुनवाई की अगली तारीख 15 अक्टूबर से पहले इस पर फैसला लें।

हाई कोर्ट ने कहा कि उसे उम्मीद है कि रिया चक्रवर्ती से जुड़े मामले में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में मीडिया संयम बरतेगा। उसने आशा जताई कि याचिकाकर्ता से संबंधित खबरें बनाते वक्त मीडिया प्रतिष्ठान अपनी खबरों में संयम बरतेंगे, केबल टीवी नियमों, प्रोग्राम कोड तथा अन्य दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।

अभिनेत्री ने याचिका में दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती अपना वह बयान वापस ले चुकी है जिसमें उसने कथित तौर पर याचिकाकर्ता का नाम लिया था, उसके बावजूद मीडिया में आ रही खबरों में उन्हें इस मामले से जोड़ा जा रहा है। अभिनेत्री का प्रतिनिधित्व अधिवक्ता अमन हिंगोरानी ने किया।

बता दें कि, सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थ का पहलू सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अभिनेता की पूर्व प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया है। ब्यूरो मादक पदार्थ मामले में चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक चक्रवर्ती, राजपूत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, घरेलू सहायक दीपेश सावंत सहित 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

उल्लेखनीय है कि, 34 वर्षीय अभिनेता का शव 14 जून को उसके मुंबई में बांद्रा स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुआ था। अभिनेता के मौत की ख़बर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here