दिल्ली हाई कोर्ट ने AAP उम्मीदवार का नामांकन खारिज किए जाने की मांग वाली याचिका पर EC से मांगा जवाब

0

दिल्ली हाई कोर्ट ने हलफनामे में कथित तौर पर शैक्षिक योग्यताएं छिपाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार विशेष रवि का नामांकन खारिज किए जाने की मांग वाली याचिका पर निर्वाचन आयोग से गुरुवार (6 फरवरी) को जवाब मांगा। बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा विधानसभा वाली सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होने है।

दिल्ली

मुख्य न्यायाधीश डी. एन. पटेल और न्यायमूर्ति सी हरी शंकर की एक पीठ ने चुनाव आयोग और आप के करोल बाग से उम्मीदवार विशेष रवि को नोटिस जारी कर उनसे अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। भाजपा के योगेंद्र चांदोलिया ने रवि का नामांकन रद्द करने की मांग वाली याचिका दर्ज कराई है। मामले की आगे की सुनवाई शुक्रवार को की जाएगी।

गौरतलब है कि, अभी हाल ही में हुए टाइम्स नाउ-IPSOS ऑपिनियन पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) बेहद मजबूत है और इस चुनाव में उसे 54-60 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, भाजपा को 10-14 सीटें मिल सकती हैं। इस ऑपिनियन पोल में कांग्रेस को भी 2 सीटें मिलने का अनुमान है।

बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here