दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा आप हमें यातायात पुलिस बना रहे हैं, अदालत पर थोड़ी दया कीजिए

0

कनॉट प्लेस के एक बाजार संघ की ओर से कार पार्किंग के नियमन के आदेश जारी करने की अपील किए जाने पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस बाजार संघ से कहा- ‘‘आप हमें यातायात पुलिस बना रहे हैं.’’

अदालत ने जनपथ भवन मार्केट असोसिएशन की ओर से किए गए अनुरोध को खारिज करते हुए कोई भी निर्देश जारी करने से मना कर दिया. अदालत ने यह अनुरोध खारिज करते हुए कहा कि क्षेत्र के थाना प्रभारी को पूर्व में पुराने और दो सप्ताह तक प्रयोग में नहीं आने वाले वाहनों को हटाने का आदेश दिया गया था और इस आदेश का पालन किया गया है.

न्यायाधीश मनमोहन ने कहा, ‘‘आप हमें यातायात पुलिसकर्मी बना रहे हैं. अदालत पर थोड़ी दया कीजिए. कारें कैसे खड़ी की जानी हैं, यह यातायात पुलिस को देखना है. वहां अपने वाहन खड़े करने वाले लोगों को सतर्क होना चाहिए.’’ न्यायाधीश ने आदेश के पालन को ध्यान में रखते हुए कहा कि वर्ष 2011 में बाजार संघ की ओर से लाई गई अवमानना याचिका का कोई आधार नहीं है. यह कहते हुए न्यायाधीश ने उसे खारिज कर दिया.

बाजार संघ ने अदालत में यह आरोप लगाया था कि उसके जनवरी 2010 के उन निर्देशों का पालन नहीं हुआ है, जिनमें पार्किंग क्षेत्र से इमारत निर्माण सामग्री हटाने और पुराने एवं प्रयोग में नहीं आने वाले वाहन हटाने के लिए कहा गया था.

LEAVE A REPLY