दिल्ली हाई कोर्ट का फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर रोक लगाने से इंकार, खारिज की याचिका

0

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। इस याचिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू हुई आचार संहिता को देखते हुए रोक लगाने की मांग की गई थी।

हाई कोर्ट

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली हाई कोर्ट ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनज़र लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज़ पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।

बता दें कि विपक्षी पार्टियां लगातार फिल्म पर आम चुनावों तक रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। विपक्ष का आरोप है कि लोकसभा चुनाव के चलते बीजेपी फिल्म के माध्यम से राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज डेट को लेकर इलेक्शन कमिशन का भी रुख किया और कहा कि फिल्म को चुनाव से पहले रिलीज किया जा रहा है, जिसका मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है।

जिसके बाद 28 मार्च को फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबरॉय और निर्माता संदीप सिंह चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे थे। फिल्म को लेकर चुनाव आयोग ने फिल्म निर्माताओं को पहले से ही नोटिस जारी किया हुआ है।

बता दें कि इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी आगामी पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here