लॉकडाउन: दिल्ली सरकार का केंद्र को सुझाव- 17 मई के बाद सम विषम आधार पर मॉल, कॉम्प्लेसों में दुकानों को खोलने की इजाजत दी जाए

0

दिल्ली सरकार ने 17 मई के बाद लॉकडाउन में छूट देने के लिए गुरुवार को केंद्र को एक प्रस्ताव दिया, जिसमें सामाजिक दूरी के नियम के सख्ती से पालन के साथ बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने और बसों तथा मेट्रो सेवाओं को शुरू करने का सुझाव दिया गया है।

दिल्ली सरकार
फाइल फोटो

सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) को बताया कि सरकार ने दिल्ली में निर्माण गतिविधियां शुरु करने का भी सुझाव दिया है जिसके लिए दिल्ली के अंदर मजदूरों की आवाजाही को मंजूरी देने का आग्रह किया गया। उन्होंने बताया कि दो सवारियों के साथ टैक्सियों को भी चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए और सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करते हुए बसों को भी चलाने की अनुमति दी जा सकती है जिनमें 20-20 सवारियां ही बैठें।

सूत्रों ने कहा ‘‘सरकार ने सुझाव दिया है कि दिल्ली में बाजारों, कॉम्प्लेक्स और मॉल को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। बहरहाल, मॉल और कॉम्प्लेक्स में गैर जरूरी सामान की दुकानों को सम-विषम के आधार पर खोला जा सकता है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि लॉकडाउन में रियायतें देने के केंद्र के फैसले के बाद सोमवार से शहर में विभिन्न आर्थिक गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी।उन्होंने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ज्यादातर लोगों ने सुझाव दिया है कि स्कूलों, कॉलेजों, स्पा, स्विमिंग पूल और मॉलों को 17 मई के बाद न खोला जाए और मेट्रो की सीमित सेवाएं ही शुरू की जाएं। केजरीवाल ने मंगलवार को 17 मई के बाद लॉकडाउन में छूट देने को लेकर दिल्ली वासियों से सुझाव मांगे थे और बुधवार शाम पांच बजे तक अपने विचार बताने के लिये कहा गया था। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here