दिल्ली में आज से महंगी हुई शराब, केजरीवाल सरकार ने MRP पर 70% ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाई

0

दिल्ली में आज (मंगलवार, 5 मई) से शराब की कीमतें ज्यादा होंगी क्योंकि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में शराब बिक्री पर 70 प्रतिशत “विशेष कोरोना शुल्क” लगा दिया है।

शराब
फोटो: सोशल मीडिया

माना जा रहा है कि, सरकार के इस कदम से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन से बुरी तरह प्रभावित राजस्व को बढ़ावा मिलेगा। दिल्ली सरकार ने सोमवार रात बड़ा फैसला लेते हुए “शराब की बोतलों के एमआरपी पर 70 प्रतिशत “विशेष कोरोना शुल्क” लगा दिया गया है। नए मूल्य मंगलवार से प्रभावी होंगे।” दिल्ली सरकार ने एमआरपी पर 70 फीसदी टैक्स की घोषणा की है यानी दिल्ली में जो शराब की बोतल 1000 रुपये में मिलती होगी, वो आज से 1700 रुपये की मिलेगी। माना जा रहा है कि रेट बढ़ाए जाने से दुकानों पर भीड़ घटेगी।

बता दें कि, देश में जारी कोरोना संकट के बीच तीसरे चरण के लॉकडाउन यानी सोमवार (4 मई) से देश के कई शहरों में शराब की बिक्री की इजाजत दी गई थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की हिदायत दी गई थी। लॉकडाउन 3.0 के पहले ही दिन मिली छूट के कारण दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं। इस बीच दिल्ली में भीड़ को देखते हुए कई शराब की दुकानों को बंद भी करवा दिया गया।

दिल्ली में ऐसी स्थिति बनने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी भी जाहिर की। उन्होंने साफ कहा कि अब अगर लोगों ने दोबारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो हम पूरा एरिया सील कर देंगे। इतना ही नहीं, अगर दुकानों के सामने ऐसी स्थिति बनी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here