सिसोदिया का एलान- दिल्ली में भी खत्म होंगी महापुरुषों के नाम पर होने वाली छुट्टियां

0
उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर अब दिल्ली सरकार भी महापुरुषों के नाम पर होने वाली छुट्टियों को रद्द करने का फैसला लिया है। इस बारे में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार(28 अप्रैल) को मुख्य सचिव को निर्देश जारी कर दिए हैं। सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए सार्वजनिक छुट्टियों के रद्द करने के फैसले को बेहतरीन कदम बताया।
मनीष
file photo
इस बारे में जानकारी देते हुए सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि, दिल्ली सरकार भी महापुरुषों के जन्म अथवा निर्वाण दिवस पर होने वाली छुट्टियां रद्द करेगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में मैंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा अपने दूसरे ट्वीट में सिसोदिया ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में अच्छी पहल की है। हमें अन्य राज्यों से सीखने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।’

हालांकि, दिल्ली में किन-किन महापुरुषों की जयंती या निर्वाण दिवस पर होने वाली छुट्टियां रद्द होंगी, इस बारे में अभी फैसला नहीं लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, इस बारे में सरकार जल्द लिस्ट जारी करेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही 25 अप्रैल को 15 महापुरुषों की जयंती व बलिदान दिवस पर घोषित सार्वजनिक अवकाश रद्द कर दिए हैं।

यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया था इन छुट्टियों को सार्वजनिक अवकाश की सूची से हटाकर निर्बंधित अवकाश की सूची में शामिल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इन 15 छुट्टियों के दिन सरकारी दफ्तर, स्कूल-कॉलेज सभी खुलेंगे। अब छुट्टी नहीं रहेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here