LG ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफ, दिल्ली सरकार की एक्सीडेंट स्कीम को दी मंजूरी

0

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफ करते हुए सरकार की उस योजना को हरी झंडी दिखा दे दी है, जिसमें कहा गया है कि राजधानी में होने वाले सड़क हादसों, आग की घटनाओं और एसिड अटैक पीड़ितों का निजी अस्पताल में इलाज कराने का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

दिल्ली
file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने इसे सही दिशा में उठाया गया कदम कहा और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एक प्रभावी ‘स्वास्थ्य सेवा व्यवस्था‘ के लिए सरकारी संस्थानों को मजबूत बनाने की भी जरूरत है क्योंकि स्वास्थ्य सेवा व्यवस्था को पूरी तरह निजी क्षेत्र के हाथों में नहीं छोड़ा जा सकता।

उप-राज्यपाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की इस योजना में निजी अस्पतालों को शामिल करते हुए पारदर्शिता, उचित प्रक्रिया और दिशा-निर्देशों का सही से पालन होना चाहिए।

योजना की सही निगरानी के लिए सलाह दी गई है कि प्रशासनिक विभाग रोगियों के लिए आनलाइन आधारबेस/बायोमैट्रिक ट्रैकिंग सिस्टम विकसित किया जाए जिससे कि उनका उचित इलाज के साथा साथ देखभाल किया जाए।

बता दें कि, दिल्ली सरकार ने साफ किया है कि इन मामलों में हर नागरिक को सरकार की योजना लाभ मिलेगा। शर्त सिर्फ इतनी है कि हादसा दिल्ली की सीमा क्षेत्र में होना चाहिए और एमएलसी दिल्ली पुलिस की होनी चाहिए।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here