दिल्ली सरकार के अधिकारियों को दिया जाएगा सोशल मीडिया का प्रशिक्षण

0

सोशल मीडिया पर सक्रिय दिल्ली सरकार, खासकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों को ट्विटर, फेसबुक और वॉट्सऐप का इस्तेमाल सिखाने के लिए प्रशिक्षण देने का फैसला किया है.

दिल्ली सरकार का सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग सोशल मीडिया के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेगा. सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों को इस तरह का प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाने का उद्देश्य यह है कि वे मंत्रियों के साथ सोशल मीडिया के जरिए जल्द संपर्क साध सकें.

भाषा की खबर के अनुसार,अधिकारी ने बताया कि यौन उत्पीड़न मामले में फंसे महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार की बर्खास्तगी की घोषणा केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए ही की थी.

सूचना प्रोद्यौगिकी विभाग के साथ एक बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को बताया गया था कि फिलहाल विभाग के अधिकारियों को एमएस पॉवर पॉइंट, एमएस एक्सेल और माइक्रोसॉफ्ट वर्ड समेत कंप्यूटर का केवल मूलभूत ज्ञान ही दिया जाता है. तब सिसौदिया ने कहा कि विभाग को दिल्ली सरकार के लिए काम कर रहे अधिकारियों को वर्तमान पाठ्यक्रम के साथ सोशल मीडिया के इस्तेमाल का प्रशिक्षण भी देना चाहिए. उन्होंने बताया कि सरकार के ज्यादातर अधिकारियों को वॉट्सऐप इस्तेमाल करना भी नहीं आता है.

LEAVE A REPLY