आतंकवादियों के साथ पकड़े गए जम्मू कश्मीर के निलंबित DSP दविंदर सिंह को कोर्ट ने दी जमानत, चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई दिल्ली पुलिस

0

दो आतंकियों के साथ कार में पकड़े गए जम्मू-कश्मीर पुलिस के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) दविंदर सिंह को जमानत मिल गई है। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार (19 जून) को दविंदर सिंह को जमानत दी है। बताया गया है कि दिल्ली पुलिस निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई, जिसके कारण उसे अदालत से जमानत मिल गई है।

दविंदर सिंह

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, निलंबित DSP दविंदर सिंह के वकील एमएस खान ने कहा कि अदालत ने सिंह और मामले के एक अन्य आरोपी इरफान शफी मीर को जमानत दे दी। दोनों को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा दायर एक मामले में अदालत द्वारा राहत दी गई है। खान ने कहा कि कानून के अनुसार जांच एजेंसी गिरफ्तारी से 90 दिनों के अंदर आरोप पत्र दायर करने में विफल रही। उन्हें एक लाख रुपये के निजी बांड और इतनी ही राशि के दो मुचलकों पर यह राहत दी गई।

गौरतलब है कि, दविंदर सिंह को इस साल की शुरुआत में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि तत्कालीन डीएसपी इन सभी को कश्मीर घाटी से चंडीगढ़ लेकर जा रहा था। गिरफ्तारी के बाद डीएसपी को निलंबित कर दिया गया था।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह को बहादुरी के लिए मेडल भी दिया गया था। जिसे छीनने के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से आदेश भी जारी किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here