दिल्ली की अदालत ने AAP नेता आशुतोष के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए आदेश, जानिए क्या है मामला?

0

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार(7 मई) को अश्लीलता के प्रचार के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता आशुतोष कुमार के खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि उन्होंने सितंबर 2016 में एक ब्लॉग में दिल्ली सरकार में तत्कालीन समाज एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार की सेक्स सीडी उजागर होने के बाद महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और जवाहर लाल नेहरू समेत अन्य नेताओं अश्लील टिप्पणियां की थीं। इसी केस में कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट एकता गाबा ने बेगमपुर पुलिस थाने के एसएचओ को निर्देश दिया कि वह आशुतोष के खिलाफ आईपीसी के तहत अश्लीलता के प्रचार और प्रसार से जुड़ी धाराओं 292/293 के तहत एफआई दर्ज करें। कोर्ट ने योगेंद्र नाम के एक शख्स की शिकायत पर यह आदेश जारी किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, एडवोकेट प्रदीप खत्री के जरिए दायर शिकायत में कहा गया था कि आप नेता ने अपने ब्लॉग में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू, वाजपेयी और समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया के अपने समय में महिलाओं से संबंधों का जिक्र किया था। शिकायतकर्ता के मुताबिक, महात्मा गांधी तक को नहीं छोड़ा गया।

कोर्ट ने कहा कि आशुतोष ने नेताओं पर कलंक लगाकर और उनसे जुड़ी साहित्य संबंधी चीजों को पब्लिक डोमेन में लाकर तेजी से पब्लिसिटी हासिल करने की कोशिश की। कोर्ट ने कहा कि आशुतोष ने राष्ट्रपिता पर घिनौने कलंक लगाए। महात्मा गांधी का नाम आते ही एक आदर्श आदमी, स्वातंत्रा सेनानी, मानवता के प्रचारक वाले व्यक्ति की छवि उभर कर सामने आती है और ऐसे व्यक्ति की याद दिलाती है जिसकी लगातार कोशिशों की वजह से हमें आजादी मिली।

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, अश्लील सीडी कांड में फंसे दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार के बचाव में आशुतोष सामने आए थे। अरविंद केजरीवाल के फैसले से एकदम उलट जाते हुए आशुतोष ने संदीप कुमार का बचाव करते हुए कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया।

आशुतोष इतने पर ही नहीं रुके उन्‍होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू और पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और के बारे में कहा था कि इनके भी सामाजिक और नैतिक दायरे से बाहर जाकर दूसरी महिलाओं से रिश्ते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here