CM केजरीवाल की उपस्थिति में AAP विधायकों पर मारपीट का आरोप लगाने वाले दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला

0

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला शनिवार (17 नवंबर) को दूरसंचार विभाग में कर दिया गया। यह जानकारी एक सरकारी आदेश में दी गई है। गौरतलब है कि इस साल फरवरी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित तौर पर उन पर हमला हुआ था।

PHOTO: PTI/New Indian Express

अरूणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित (एजीएमयूटी) कैडर के 1986 बैच के एक आईएएस अधिकारी प्रकाश का केजरीवाल सरकार के साथ गतिरोध चल रहा था। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के आदेश के अनुसार, प्रकाश को दूरसंचार विभाग में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री के आवास पर इस साल फरवरी में सीएम केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी (आप) के कुछ विधायकों ने उन पर कथित तौर पर हमला किया था। दिल्ली के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) मनोज परीदा दिल्ली के नए मुख्य सचिव की दौड़ में हैं। वह ओडिशा के रहने वाले हैं और एजीएमयूटी के 1986 बैच के ही एक अधिकारी हैं।

कृषि सहकारी और किसान कल्याण विभाग में अतिरिक्त सचिव जलज श्रीवास्तव का भी तबादला कर दिया गया है।डीओपीटी के आदेश में बताया गया है कि उन्हें भारत के अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि प्रकाश का नाम तब सुर्खियों में आया था जब उन्होंने सीएम हाउस में उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया था जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप के 11 विधायकों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी। हालांकि मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में दिल्ली की एक अदालत ने पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित आरोपी AAP के 11 विधायकों को भी जमानत दे दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here