दिल्ली BJP की उपाध्यक्ष शाज़िया इल्मी ने BSP के पूर्व सांसद के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लगाया बदसलूकी का आरोप

0

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपाध्यक्ष शाज़िया इल्मी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद अकबर अहमद ‘डंपी’ के खिलाफ दिल्ली के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शाजिया का आरोप है कि बसपा के पूर्व सांसद ने उनसे सिगार व्यापारी चेतन सेठ द्वारा रखी गई एक पार्टी में दुर्व्यव्हार किया। पूर्व बीएसपी सांसद के खिलाफ दिल्ली के वसंत कुज पुलिस थाने में धारा 506 (धमकाना) और 509 (महिलाओं की लज्जा का अनादर करने वाले शब्द या कार्य) के तहत केस दर्ज किया गया है।

शाज़िया इल्मी
फाइल फोटो: दिल्ली भाजपा की उपाध्यक्ष शाज़िया इल्मी

शाजिया इल्मी ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए कहा, “मैं इस मामले को सार्वजनिक नहीं करना चाहती। मैंने अहमद के खिलाफ उत्पीड़न और मेरे साथ दुर्व्यवहार करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई है। चेतन सेठ और परिवार के सदस्यों ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह मुझे लगातार अपमानित कर रहा था। वह हिंदी में गाली दे रहा था। ऐसे लोग बचकर न निकल जाएं, मैं उनका उदाहरण बनाकर रहूंगी।”

ख़बर लिखे जाने तक बसपा सांसद ने शाजिया इल्मी की ओर से लगाए गए इन आरोपों पर अब तक कोई जवाब नहीं दिया है। हालांकि, दिल्ली पुलिस के डीसीपी (साउथ-वेस्ट) इंजीत प्रताप सिंह ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है और उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

भाजपा नेता ने अपनी शिकायत में कहा कि, वे वसंत कुंज के चमन एस्टेट में इंगेजमेंट पार्टी में हिस्सा लेने गई थीं। यहां कई राजदूत भी मौजूद थे। शिकायत के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, रात करीब 9.30 बजे जब वह भारत और दक्षिण अमेरिका के बीच व्यापार और कृषि कानूनों पर चर्चा कर रही थीं, तब अहमद ने प्रधानमंत्री और भाजपा के खिलाफ टिप्पणियां शुरू कर दीं। अपनी शिकायत में शाजिया इल्मी ने दावा किया है कि अहमद ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, पर उन्होंने बसपा सांसद को इग्नोर कर दिया।

अधिकारी ने कहा उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि जब वे डिनर के लिए बैठीं, तब भी अहमद उन पर अभद्र टिप्पणी कर रहे थे। हालांकि, रात 11 बजे के आसपास बसपा के पूर्व सांसद जुबानी तौर पर आक्रामक हो गए और दूसरी टेबल पर बैठकर चिल्लाने लगे। शाजिया ने पुलिस को बताया कि वे इस अपमान के बाद रोने लगीं और आसपास बैठे विदेशी अधिकारी भी इस घटना से चकित थे। अधिकारी ने कहा, “वह अपने घर के लिए रवाना हुई और बाद में सीआर पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।” यह घटना 5 फरवरी को हुई थी और 7 फरवरी को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इस बीच पार्टी का आयोजन करने वाले चेतन सेठ ने कहा कि इस केस में कुछ भी नहीं है। इल्मी इस घटना को लेकर दुखी थीं और उन्होंने अगले दिन शिकायत की। मैंने उनसे बात की और पुलिस ने मुझसे भी सवाल-जवाब किए। मैंने उन्हें बताया कि यह एक प्राइवेट पार्टी थी और इसमें दोनों के बीच कुछ चर्चा के बाद बहस हो गई। अकबर ने इस मामले में माफी मांग ली है और शाजिया अपना केस वापस ले लेंगी।

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अजय नेगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को चिट्ठी लिखकर इस मामले को क्राइम ब्रांच ट्रांसफर करने का अनुरोध किया गया है।

बता दें कि, शाज़िया इल्मी पत्रकार रह चुकी हैं। उन्होंने अपना सियासी सफर आम आदमी पार्टी के साथ शुरू किया था। लेकिन, बाद में उन्होंने आप को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। वहीं, 74 वर्षीय अकबर अहमद उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से दो बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं। पहले वे 1998 में और दूसरी बार 2008 में सांसद चुने गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here