दिल्ली हवाई अड्डा: बर्खास्त महिला कर्मी ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, दो कर्मी गिरफ्तार

0

दिल्ली हवाईअड्डे में एक लाउंज (विश्रामस्थल) के 42 वर्षीय महाप्रबंधक और उसके 37 वर्षीय सहकर्मी को कार्यस्थल पर एक महिला कर्मी के यौन उत्पीड़न के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया।

biometric details
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि 26 वर्षीय पीड़िता इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-तीन स्थित लाउंज में खाद्य और पेय पदार्थ सहायक के रूप में कार्यरत थी। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई कि लाउंज का महाप्रबंधक और एक अन्य सहकर्मी उसका कथित यौन उत्पीड़न किया करते थे और उसे धमकी देते थे कि यदि उसने इसके खिलाफ आवाज उठाई, तो उसे नौकरी से निकाल दिया जाएगा।

महिला ने आरोप लगाया कि जब उसने उनका विरोध किया तो अंतत: उसे नौकरी से निकाल दिया गया। अपनी शिकायत में, उसने आरोप लगाया है कि वह अपने कर्तव्य प्रबंधक द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया था, जिसने भद्दे कमेंट भी पास किए और उसे सिर्फ एक बार नहीं बल्कि कई मौकों पर यौन उत्पीड़न के लिए मजबूर होना पड़ा।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाईअड्डा) राजीव राजन ने बताया कि उनकी शिकायत के आधार पर इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here