उत्तराखंड: जहरीली शराब से 6 लोगों की मौत मामले में BJP नेता गिरफ्तार, पार्टी ने किया निष्कासित

0

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कथित तौर पर देसी शराब का सेवन करने के बाद 6 लोगों की मौत के मामले में राज्य की पुलिस ने सोमवार को अजय सोनकर नाम के एक भाजपा नेता को गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता को अवैध शराब की सप्लाई के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। जहरीली शराब के कारण देहरादून में 20 सितंबर को 6 लोगों की मौत हुई थी, इस घटना में उसका नाम सामने आने के बाद वह फरार हो गया था। वहीं, अजय की गिरफ्तारी से चंद घंटे पहले ही उत्तराखंड भाजपा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से उसे निष्कासित कर दिया।

उत्तराखंड
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, देहरादून के एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि अजय सोनकर हरिद्वार भाग गया था और वह सोमवार (23 सितंबर) को देहरादून कोर्ट में सरेंडर करने का प्लान बना रहा था। लेकिन, उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने अजय के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और 382 के तहत केस दर्ज किया है। हालांकि, पुलिस मृतकों की बिसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिससे मौत की वजह का पता चल सके।

इस मामले में एक अन्य आरोपी गौरव ने पुलिस को बताया था कि उसने पिछले दिनों अजय सोनकर से देशी शराब खरीदी थी। गौरव को शनिवार (21 सितंबर) को गिरफ्तार किया गया था।

वहीं, गिरफ्तारी के बाद अजय ने बताया कि वह लाइसेंसी दुकानों से कम दाम पर देसी शराब खरीदता था और अपने एजेंट्स के माध्यम से उसे ऊंचे दाम पर बेच देता था। एसएसपी जोशी ने बताया कि आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञों की एक टीम उस देसी शराब में इंफेक्शन होने की जांच कर रही है, जो प्रभावित लोगों को बेची गई थी।

भाजपा देहरादून की महानगर इकाई के अध्यक्ष विनय गोयल ने अजय के निष्कासन की पुष्टि करते हुए बताया कि, अजय सोनकर देहरादून में पार्टी की मंडल यूनिट का उपाध्यक्ष था। उसने 2017 विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा जॉइन की थी। वहीं, विधानसभा चुनाव में उसने राजपुर रोड संसदीय क्षेत्र से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। गोयल ने बताया कि इससे पहले अजय कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नगर निगम कॉर्पोरेटर था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here