कोरोना वायरस: देश में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1637, अब तक 38 लोगों की मौत

0
6

देश में तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच गई है। बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

कोरोना वायरस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 12 घंटे के अंदर देश में कोरोना के 240 केस मिले हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 1637 हो गई है, इनमें से 1466 एक्टिव केस हैं। 133 लोग ठीक हो चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है।स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह ये आंकड़े जारी किए गए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। 21 दिनों का यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

गौरतलब है कि, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देश में 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’ इस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्‍त होगी।

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में काम करने वाले प्रवासी मजदूरों को शहर छोड़कर अपने-अपने घरों की ओर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। बसें और ट्रेनें रद्द होने की वजह से ये मजदूर पैदल घर जाने के लिए ही मजबूर हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here