CM योगी आदित्यनाथ के लोकभवन में लोहे का गेट गिरने से मासूम बच्ची की मौत

0

यूपी की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन में लोहे का गेट गिरने से पास में खेल रही एक सात साल की बच्ची की मौत हो गई। इस घटना के बाद राज्य के राजकीय निर्माण निगम ने इस घटना की जांच के आदेश दिये है।  घटना बीते बुधवार (21 जून) हजरतगंज थाना क्षेत्र की है।

photo- khabarindiatv

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी सीएम के दफ्तर लोकभवन के पिछले हिस्से में कुछ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था। वहां काम करने वाले मजदूरों में से लखीमपुर की रहने वाली एक मजदूर की बेटी सात साल की किरन वहीं खेल रही थी तभी लोहे का गेट भरभराकर गिरा गया। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गयी बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी।

दरअसल लोकभवन के पिछले हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा है। ख़बरों के मुताबिक, इस घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया और तुरंत प्रबंध निदेशक यूपी राजकीय निर्माण निगम ने घटनास्थल का दौरा किया और महाप्रबंधक स्तर के दो अधिकारियों को इस घटना की जांच के आदेश दिये है।

प्रबंध निदेशक ने बच्ची के परिजनों को डेढ़ लाख रूपये का मुआवजा दिया है तथा निर्माणाधीन स्थल पर एक सुरक्षाकर्मी तैनात करने के आदेश दे दिये है। ख़बरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय तकरीबन 400 करोड़ की लगत से एक साल पहले ही बनकर तैयार हुआ। इस हादसे के बाद से यह सवाल भी उठने लगा है कि एक साल पहले ही लगा गेट आखिर कैसे गिर गया।

गौरतलब है कि, लोकभवन में ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का दफ्तर है और यहीं कैबिनेट की बैठकें होती हैं। फिलहाल अभी तक किसी भी अधिकारी ने इस पूरे मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here