मोदी सरकार ने निजी कम्पनी बंसल ग्रुप को सौंपा मध्यप्रदेश का हबीबगंज रेलवे स्टेशन, सोशल मीडिया पर हुआ विरोध

0

मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश के भोपाल में बने हबीबगंज रेलवे स्टेशन को एक निजी कम्पनी को सौंपकर देश का पहला प्राइवेट रेलवे स्टेशन बना दिया है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन के समस्त अधिकार गुरुवार को प्राइवेट कंपनी बंसल ग्रुप को सौंप दिए गए हैं। अब से यहां पर रेलवे केवल गाड़ियों का संचालन करेगी तथा रेलवे स्टेशन का संचालन प्राइवेट कंपनी बंसल ग्रुप करेगी।

रेल भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में रेल मंत्री सुरेश प्रभु की उपस्थिति में भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्‍टेशन के पुनर्विकास और आधुनिकीकरण के लिए भारतीय रेल स्‍टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी) और बंसल ग्रुप के बीच समझौते पर हस्‍ताक्षर किए गए।

हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर पॉर्किंग से लेकर खानपान तक बंसल ग्रुप के अधीन होगा तथा इससे होने वाली आय भी इसी कंपनी को मिलेगी। इससे रेलवे को 2 करोड़ रुपये सालाना राजस्व की हानि भी होगी। इस स्टेशन पर एस्केलेटर, शॉपिंग के लिए दुकानें, फूड कोर्ट और अन्य सुविधाओं का विस्तार बंसल पाथवे द्वारा किया जाएगा। समझौते के मुताबिक बंसल ग्रुप को कमर्शियल स्पेस की लीज 45 साल के लिए मिली है। इससे अर्जित आय से बंसल ग्रुप को खासी कमाई की उम्मीद है।


सरकार के इस कदम का लोगों ने विरोध करना भी शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग इस कदम का विरोध कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here