दिल्ली: मानव तस्करी के खिलाफ DCW का अभियान जारी, वेश्यावृत्ति के लिए लाई गई 39 और लड़कियों को स्वाति मालीवाल ने छुड़ाया

0

देश की राजधानी में वेश्यावृति के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल द्वारा चलाया जा रहा अभियान जारी है। इस क्रम में स्वाति ने मंगलवार (31 जुलाई) को देश की राजधानी में चल रहे एक और अंतर्राष्ट्रीय वेश्यावृत्ति रैकेट का भंडाफोड़ किया। स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस की मदद से मंगलवार देर रात 39 और लड़कियों को इस रैकेट से छुड़ाया है।

वेश्यावृति के चंगुल में फंसी इन सभी लड़कियों को पहाड़गंज इलाके से छुड़ाया गया। जानकारी के अनुसार इन सभी लड़कियों को नेपाल से यहां वेश्यावृत्ति के लिए लाया गया था, लेकिन समय रहते इन लड़कियों को बचा लिया गया। ये सभी लड़कियां पहाड़गंज के एक होटल में थीं, जहां से इन्हें आजाद करवाया गया है।

दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने खुद इस रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन का मोर्चा संभाला और होटल में कैद सभी नेपाली लड़कियों को सुरक्षित बाहर निकाला। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लगातार अलग-अलग जगहों से लड़कियों के मिलने का सिलसिला जारी है।

बता दें कि स्वाति मालीवाल द्वारा अभी तक 3 रेस्क्यू ऑपरेशन में 74 नेपाली लड़कियों को मानव तस्करों से बचाया जा चुका है। इससे पहले दिल्ली महिला आयोग ने बड़ी कार्यवाई करते हुए मुनिरका इलाके से मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे 16 लड़कियों को छुड़ाया था। इन लड़कियों को नौकरी के बहाने बहला फुसला कर मानव तस्करी के लिए नेपाल से दिल्ली लाया गया था। इन्हें यहां से कुवैत और इराक भेजने की तैयारी हो चुकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here