BSP प्रमुख मायावती के खिलाफ विवादित बयान देने वाले दयाशंकर सिंह दोबारा BJP यूपी के उपाध्यक्ष बनाए गए

0

बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती को अपशब्द कहने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) से निष्कासित किए गए नेता दयाशंकर सिंह को फिर से उत्तर प्रदेश बीजेपी का उपाध्यक्ष बना दिया गया है।

photo- NDTV (मायावती और दयाशंकर सिंह)

जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने सूबे की जिम्मेदारी देते हुए कई नामों की घोषणा की है। शुक्रवार को की गई इस घोषणा में मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी सांसद संजीव बालियान का नाम भी शामिल है, जिन्हें उपाध्यक्ष पद दिया गया है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने अपनी सदस्यीय टीम के लिए 12 नए चेहरों को चुना है। बीजेपी अध्यक्ष की 38 सदस्यीय टीम में 16 प्रदेश मंत्री, 15 उपाध्यक्ष और 7 प्रदेश मंत्रियों की नियुक्ति की गई है।

बता दें कि, दयाशंकर को 2016 में मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में पार्टी से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, पिछले साल उनकी पत्नी द्वारा सूबे के विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद उन्हें फिर से पार्टी में शामिल कर लिया गया था लेकिन उन्हें कोई पद नहीं दिया गया था।

गौरतलब है कि, जुलाई 2016 में दयाशंकर सिंह ने मायावती के बारे में भद्दी टिप्पणी करते हुए उन पर ज्यादा से ज्यादा धन देने वालों को पार्टी का चुनाव टिकट बेचने का आरोप लगाया था। यह मामला इतना तूल पकड़ा कि दयाशंकर को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। इतना ही नहीं दयाशंकर सिंह के खिलाफ बसपा ने प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

दयाशंकर को पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद उनकी पत्नी स्वाति सिंह को सरोजिनी नगर सीट से विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने टिकट दिया था जिसपर उन्होंने भारी बहुमत से जीत दर्ज की थी। इसके बाद स्वाति सिंह को यूपी महिला मोर्चा को अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here