दाऊद के रिश्तेदार की शादी में शामिल होने पर कांग्रेस ने BJP मंत्री से मांगा इस्तीफा

0

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार की शादी में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के मंत्री, विधायक और पुलिसकर्मियों के पहुंचने से विवाद शुरू हो गया है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन पर आरोप लगाया है कि वह नासिक में दाऊद के एक रिश्तेदार की शादी में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।साथ ही कांग्रेस ने मामले की जांच की रिपोर्ट आने तक गिरीश महाजन से इस्तीफे की मांग कर रहा है। फोटो जरिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने महाजन से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पुलिस का इस शादी में पहुंचना तो समझ में आता है। संभव है पुलिस को कुछ सूचनाएं मिली हों, तब वह वहां पहुंची हो। लेकिन मंत्री महोदय वहां क्या करने गए थे? क्या वे दाऊद के मामले की जांच कर रहे हैं?

हालांकि, विपक्ष द्वारा गिरीश महाजन से इस्तीफे की मांग के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने नासिक के पुलिस आयुक्त से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट मंगाई है। दरअसल, खबरों के मुताबिक गत 19 मई को नासिक में दाऊद के एक रिश्तेदार की शादी हुई थी। इस शादी में बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के करीबी माने जाने वाले मंत्री गिरीश महाजन भी पहुंचे।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, बीजेपी नेता और स्वास्थ्य शिक्षामंत्री गिरीश महाजन 19 तारीख को दाऊद की भतीजी की शादी में कथित तौर पर शामिल हुए थे। बता दें कि महाजन को फडणवीस का बेहद करीबी माना जाता है। महाजन के अलावा विधायकों और पार्षदों समेत कुछ नेताओं ने भी कथित तौर पर इस शादी समारोह में हिस्सा लिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, महाजन इस शादी में अकेले नहीं गए थे, उनके साथ बीजेपी विधायक देवयानी फरांडे, बालासाहेब सनप और सीमा हिरे भी शामिल थे। इसके अलावा नासिक की मेयर रंजना भंसी और डिप्टी मेयर प्रथमेश गीते (दोनों ही बीजेपी से जुड़े हैं) भी कुछ पार्षदों के साथ शादी में शरीक हुए।

साथ ही इस शादी में मुंबई पुलिस के करीब 10 पुलिसकर्मी भी पहुंचे, इनमें से एक असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर भी शामिल हैं और बाकी 9 इंस्पेक्टर लेवल के पुलिसकर्मी हैं। जानकारी मिलने पर नासिक के पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंघल ने मामले की जांच का आदेश दिए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने भी मामले में सिंघल से रिपोर्ट मांगी है।

पुलिस कमिशनर रविंद्र सिंघल ने इसकी पुष्टि कर दी है कि जिस शादी में बीजेपी नेता और पुलिसवाले पहुंचे थे, वह दाऊद की पत्नी की भतीजी की शादी थी। सिंघल ने बताया कि हमें मिली जानकारी के मुताबिक दुल्हन की मां और दाऊद की पत्नी बहनें हैं।

वहीं, महाजन ने भी इस शादी समारोह में शामिल होने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि दुल्हन का परिवार दाऊद इब्राहिम का रिश्तेदार है। उन्होंने कहा कि दूल्हा मुस्लिम नेता शहर ए खतीब का भतीजा था और मैं खतीब के निमंत्रण के बाद ही शादी में पहुंचा था। वो मुस्लिम समुदाय के बेहद सम्माननीय नेता हैं।

महाजन ने अखबार को बताया कि उन्हें शादी के एक दिन बाद पता लगा कि दुल्हन दाऊद के परिवार की है। उन्होंने कहा कि मैं नासिक का मंत्री हूं। मुझे बहुत सारे न्योते मिलते हैं। ऐसे में सभी के रिश्तेदारों के बारे में पता करना मेरे लिए संभव नहीं है।

इस मामले में मैं शादी में इसलिए गया, क्योंकि मैं खातिब को निजी तौर पर जानता हूं। मेरे साथ पार्टी के विधायक और नासिक के मेयर-डिप्टी मेयर भी गए थे। बता दें कि दाऊद इब्राहिम भारत का मोस्ट वांटेड अपराधी है और उस पर मुंबई में ब्लास्ट कराने समेत कई आरोप लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here