मुंबई: 11 करोड़ में नीलाम हुई अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी, जानिए किसने खरीदा

0

अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की मुंबई में मौजूद संपत्तियों की नीलामी मंगलवार(14 नवंबर) को हो गई।

दाऊद इब्राहिम
फाइल फोटो- अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद की संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने करीब 11 करोड़ रुपये में खरीदा है। नीलाम की गई संपत्तियों में- रौनक अफरोज होटल, शबमन गेस्ट हाउस और दमारवाला इमारत शामिल है।

ख़बरों के मुताबिक, अफरोज होटल 4.53 करोड़, दमारवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपये में बिकी है।

यह नीलामी चर्चगेट स्थित आईएमसी बिल्डिंग में सुबह 10 बजे शुरू हुई थी। नीलामी का आयोजन स्मगलर ऐंड फॉरेन ऐक्सचेंज मैनीपुलेटर्स (फॉरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी) ऐक्ट ‘साफीमा’ के तहत हुआ।

गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले राजस्व विभाग ने विज्ञापन के जरिए नीलामी की जानकारी दी थी। राजस्व विभाग ने 14 नवंबर को होने वाली इस नीलामी के लिए बंद लिफाफे में निविदाएं मांगी थीं।

बता दें कि, होटल रौनक अफरोज की नीलामी साल 2015 में भी हुई थी, तब पूर्व पत्रकार बालाकृष्णन ने 30 लाख डिपॉजिट भरने के बाद ऊंची बोली लगाकर नीलामी अपने नाम की थी। लेकिन, 3.98 करोड़ की बकाया रकम नहीं भर पाने की वजह से नीलामी रद्द हो गई थी।

गौरतलब है कि वर्ष 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों में दाऊद मुख्य आरोपी है। उन धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी और 700 से अधिक लोग घायल हुए थे। ऐसा कहा जाता है कि दाऊद पाकिस्तान में रहता है। हालांकि, पाकिस्तान इस बात को अक्सर खारिज करता रहता है कि दाऊद उसके यहां छिपा बैठा है।

Also Read:  Dilip Kumar tweets: Was tearful on receiving Padma Vibhushan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here