जबरन वसूली के आरोप में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार

0

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को जबरन वसूली के मामले में मुंबई पुलिस ने सोमवार(18 सितंबर) को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इकबाल को मध्य मुंबई के नागपाड़ा स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। उसे एनकाउन्टर स्पेशलिस्ट और उगाही निरोधक दस्ते के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में एक दल ने गिरफ्तार किया गया।

NDTV

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ठाणे के एक कारोबारी को इकबाल के नाम से वसूली के लिए फोन किए गए थे। जिसके बाद कारोबारी ने ठाणे पुलिस के उगाही निरोधक दस्ते में इस बाबत शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शर्मा के नेतृत्व में सोमवार शाम एक दल नागपाड़ा पहुंचा और इकबाल को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारियों ने उससे देर रात तक पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि इकबाल को संयुक्त अरब अमीरात से वर्ष 2003 में प्रत्यर्पित करके लाया गया था और वह शहर में अपने भाई का रियल एस्टेट कारोबार देखता है। वह हत्या के एक मामले में और सारा सहारा अवैध निर्माण मामले में वांछित था। लेकिन वर्ष 2007 में उसे दोनों मामलों में बरी कर दिया गया था।

शर्मा ने उस दल का नेतृत्व किया, जिसने कास्कर को हिरासत में लिया। लाखन भैया मुठभेड़ मामले में शर्मा निलंबित थे और हाल में उन्हें पुलिस बल में बहाल किया गया था। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक इस महीने की शुरुआत में कासकर को मुंबई में दो जर्जर इमारतों को खाली करने का आदेश दिया गया था। पुलिस के मुताबिक कासकर ने उनपर अवैध कब्जा जमाया हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here