वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी का उड़ाया मजाक, भारतीय फैंस ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

0

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगातार जारी हैं। धोनी के अगले दो महीने तक क्रिकेट से ब्रेक लेने के फैसले और वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के चयन के बाद भी ये अटकलें जारी हैं। हालांकि, अब सामने आया है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट भी नहीं चाहता कि धोनी अभी संन्यास लें। वेस्टइंडीज दौरे के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तीनों प्रारूपों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। भारत के वेस्टइंडीज दौरे से भी धौनी ने खुद को बाहर कर रखने का फैसला लिया है।

धोनी
(Getty Images)

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी भारतीय आर्मी में ट्रेनिंग के लिए क्रिकेट से दो महीने के लिए आराम पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने पहले ही इच्छा जता दी थी कि वह प्रादेशिक आर्मी की पैराशूट रेजीमेंट में ट्रेनिंग लेंगे। इसलिए उन्होंने खुद ही वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से इंकार कर दिया है। पंत को इसलिए तीनों प्रारूपों के लिए चुना गया है, क्योंकि अनुभवी विकेटकीपर ने अगले दो महीने तक क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है।

धोनी के इस दौरे पर न जाने के फैसले के बाद लोगों ने उनके संन्यास के कयास लगाने शुरू कर दिए थे। लेकिन सूत्रों का कहना है कि पंत को टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर टीम में चुना गया है। हालांकि टीम प्रबंधन यह भी नहीं चाहती है कि धोनी इस दौरान संन्यास ले लें। टीम प्रबंधन का मानना है कि धोनी अगर संन्यास ले लेते हैं और पंत चोटिल हो जाते हैं तो फिर विश्व कप के लिहाज से एक खालीपन आ जाएगा, जिसे भर पाना मुश्किल हो जाएगा। भारत के वेस्टइंडीज दौरे से भी धौनी ने खुद को बाहर कर रखने का फैसला स्वयं लिया है।

धोनी की आर्मी ट्रेनिंग को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डेविड लॉयड ने टि्वटर पर एक कमेंट किया है। उनके इस ट्वीट के बाद लॉयड को जमकर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट ने धोनी की आर्मी ट्रेनिंग और वेस्टइंडीज दौरे से हटने की खबर ट्वीट की थी। डेविड लॉयड ने इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कमेंट में हंसने का इमोजी बनाया। धोनी के फैन्स को डेविड लॉयड का यह रवैया नागवार गुजरा और उन्होंने जमकर ट्रोलिंग की।

डेविड लॉयड के इस ट्वीट के बाद किसी को भी ये समझ में नहीं आया कि आखिर इस ट्वीट में धोनी को लेकर ऐसा क्या लिखा था कि डेविड लॉयड को इतनी हंसी आई। बस फिर क्या था, सोशल मीडिया पर धोनी के फैंस ने डेविड लॉयड को घेर लिया और उन्हें जमकर ट्रोल करने लगे। एक भारतीय फैन ने लिखा, ”सिर्फ आठ टेस्ट और नौ वनडे? देखों धोनी पर कौन हंस रहा है। जिस तरह से तुमने अपना पहला विश्वकप जीता है उससे हमें हंसी आती है।”

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने भारतीय सेना से यह अनुरोध किया था कि उन्हें टेरेटोरियल बटालियन आर्मी में पैराशूट रेजीमेंट में दो माह के प्रशिक्षण की अनुमति दी जाए। इसी वजह से उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को उपबल्ध नहीं बताया था, जिसके बाद टीम में उनका चयन नहीं किया गया।

धोनी को इस अनुरोध को भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वीकार कर लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक धोनी ने भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग करने की इजाजत मांगी थी जिसे मान ली गई है। थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने उन्हें इस बात की इजाजत दे दी है। बिपिन रावत से हरी झंडी मिलने के बाद अब धौनी पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग लेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here