गाजियाबाद: व्हाट्सएप पर महिला को अश्लील मैसेज भेजता था जेल अधीक्षक, निलंबित

0

गाजियाबाद की डासना जेल के अधीक्षक शिव प्रकाश यादव को एक महिला को व्हाट्सएप पर कथित रूप से अश्लील मैसेज भेजने के मामले में सोमवार(29 मई) को निलंबित कर दिया गया। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आंतरिक जांच में ये आरोप सही पाए गए हैं कि यादव महिला को व्हाटसऐप पर अश्लील मैसेज भेज रहे थे।महिला की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जांच की और प्रथम दृष्टया आरोपों को सही पाया। इसके बाद यादव को निलंबित किया गया। शिव प्रकाश यादव द्वारा अश्लील मैसेज भेजने से परेशान होकर महिला ने जिलाधिकारी से इस मामले की शिकायत की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, एसपी यादव को लखनऊ स्थित संपूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान से संबंद्ध किया गया है। राजनगर में रहने वाली एक महिला ने यादव पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाते हुए शासन से शिकायत की थी। जिसके बाद इस मामले की जांच शासन ने गाजियाबाद की जिलाधिकारी को सौंपी थी।

जिलाधिकारी ने 24 मई को अपनी जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। इसके आधार पर शासन ने उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के नियम -7 के तहत यादव के खिलाफ कार्रवाई की है। वहीं, एसपी यादव ने इस आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वे राजनीति का शिकार हुए हैं।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, यादव ने कहा कि कुछ अधिकारी गाजियाबाद में पोस्टिंग कराना चाहते हैं, इसी के चक्कर में यह साजिश रची गई है। वहीं, गाजियाबाद के जिलाधिकारी का कहना है कि गाजियाबाद जांच के दौरान दोनों पक्षों के बयान लिए गए थे। दोनों पक्षों के बयानों के आधार पर रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी। जिसके बाद सोमवार को उन्हें निलंबित कर दिया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here