पहले हफ्ते में 100  करोड़ की कमाई के साथ दंगल ने ध्वस्त किए सारे रिकॉर्ड

1

आमिर खान और उनकी क्रिसमस पर फिल्मों के रिलीज़ करने का सुहाना सफर जारी है। बीते 23 दिसम्बर को रिलीज़ हुई दंगल ने बॉलीवुड में कमाई के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए है।

दंगल

फिल्म विशेषज्ञों के अनुसार फिल्म का पहला हफ्ता शानदार रहा है और रविवार तक कुल कमाई 106. 95 करोड़ आंकी गई है। फिल्म को भारत में 4300 और विदेशों में 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था। फिल्म विश्लेषक तरन आदर्श ने ट्वीट कर तीनो दिन की कमाई का ब्यौरा दिया।

उनके अनुसार, फिल्म ने शुक्रवार को 29.78, शनिवार को 34.82 करोड़ और रविवार को 42.35 करोड़ की शानदार कमाई की। बॉलीवुड के इतिहास में किसी भी फिल्म ने एक दिन में इतनी कमाई नहीं की। इससे पहले यह रिकॉर्ड सलमान खान की ‘सुल्तान’ ने नाम दर्ज था जिसने एक दिन में 39 करोड़ की कमाई की थी।

दंगल पहलवान महावीर सिंह फोगाट की ज़िन्दगी पर आधारित है जो अपनी बेटियों को पहलवानी में प्रशिक्षित कर कामनवेल्थ खेलों ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाते है दंगल आमिर खान की गज़नी (2008), थ्री इडियट्स (2009), धूम 3 (2013) और पीके (2014) के बाद पांचवी फिल्म है जिसने 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पर किया है।

नितेश तिवारी के निर्देशन में फिल्म में आमिर खान के अलावा टीवी स्टार साक्षी तंवर, सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने मुुख्य भूमिकाये की है। फिल्म को समीक्षकों के अलावा दर्शकों से भी काफी प्रशंसा मिली है।

जबकि छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड सरकार ने भी अपने प्रदेश में ‘दंगल’ को टैक्स फ्री कर दिया है। इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फिल्म को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया था। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री पहले ही कर दिया गया था।

प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि फिल्म ‘दंगल’ को प्रदेश में मनोरंजन शुल्क तथा विज्ञापन कर में आगामी छह महीने के लिए छूट दिया गया है। राज्य सरकार ने सभी छविगृहों को छूट की राशि टिकट में कम करने के निर्देश भी दिए हैं।

1 COMMENT

  1. 100 करोड़ रुपये 500 और 1000 पुराने नोटों में कमाई कि 500 और 2000 के नए नोटों में?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here