उत्तर प्रदेश: उत्पीड़न के बाद दलित महिला ने छोड़ा कॉलेज, शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस

0

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर किए जा रहे उत्पीड़न के कारण 22 वर्षीय एक दलित महिला ने कॉलेज छोड़ दिया।

उत्पीड़न
Representational image

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार ने बताया कि रविवार को महिला के परिवार से एक शिकायत मिलने के बाद आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी फरार हो गया है। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार की रोकथाम) कानून के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसपी ने बताया कि पीड़िता के परिजन ने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति के लगातार उत्पीड़न के कारण महिला ने कॉलेज छोड़ा। कुमार ने बताया कि उसने डर के कारण कॉलेज छोड़ा।

महिला ने आरोपी व्यक्ति की हरकतों का विरोध किया था लेकिन उसने उसका उत्पीड़न बंद नहीं किया और उसे एवं उसके परिवार को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चैयरमैन नितिन राउत ने शुक्रवार को लखनऊ में आरोप लगाया था कि यूपी दलित उत्पीड़न का केंद्र बन गया है। बीजेपी की सरकार आने के बाद से यहां दलित उत्पीड़न में 67 फीसदी बढ़ोतरी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here