मध्य प्रदेश: दबंगों ने दलित कोटवार की पीट-पीटकर हत्या की, बेटे ने प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप

1

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के बामौरकलां पुलिस थानांतर्गत खिसलौनी गांव में जमीनी विवाद के चलते एक दलित कोटवार की सोमवार को 13 दबंगों ने कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। बता दे कि गांव के सरकारी चौकीदार को मध्यप्रदेश में कोटवार कहते हैं।

मध्य प्रदेश
Image for representation

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बामौरकलां थाना प्रभारी रामराजा तिवारी ने बताया, ‘दलित कोटवार रामसेवक परिहार की 13 दबंग लोगों ने सोमवार(10 सितंबर) को पीट-पीट कर हत्या कर दी।’ उन्होंने कहा कि हत्या की वारदात के बाद सभी आरोपी फरार हो गए।

तिवारी ने बताया, ‘पुलिस ने चार लोगों को नामजद करके 13 लोगों के खिलाफ हत्या एवं एससी-एसटी अत्याचार निरोधक कानून के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।’

मृतक रामसेवक के पुत्र सतेन्द्र परिहार ने कहा कि ‘मेरे पिता जी ने जनसुनवाई में पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारियों को अपनी हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। लेकिन इस ओर प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया और दबंगों ने मेरे पिताजी की हत्या कर दी।’

रिपोर्ट के अनुसार दलित कोटवार रामसेवक परिहार को कांग्रेस शासन के समय जमीन का पट्टा मिला था, जिस पर कब्जे का विवाद चल रहा था। दबंग इसकी भूमि को जोत रहे थे। इस विवाद के चलते उच्च न्यायालय ने भी कोटवार के पक्ष में फैसला दिया था। लेकिन, अदालत के आदेश के बावजूद उसे स्वयं की जमीन का कब्जा नहीं मिल सका।

Pizza Hut

1 COMMENT

  1. Ab kaha mar gaya wo devkinandan ab kare andolan aur usko insaf dilaye magar nahi, koi dalit pit jaye koi baat nahi uske sath chahe jo ho jaye koi baat nahi magar SC St act hatni chahiye.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here