उत्तराखंड: चक्की अशुद्ध होने की बात कहकर, दरांती से सिर काटकर दलित की हत्या

0

दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में, आटा चक्की का उपयोग कर उसे ‘अशुद्घ’ करने के कारण कथित तौर पर एक प्राथमिक स्कूल के अध्यापक द्वारा एक दलित व्यक्ति का सिर कलम कर दिया गया।

बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने ‘भाषा’ को बताया कि अपनी जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का विरोध करने वाले 35 वर्षीय सोहन राम पर कथित तौर पर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक घनश्याम कर्नाटक ने दरांती से हमला कर दिया।

Also Read:  गोवा-मणिपुर में सरकार गठन पर राहुल गांधी बोले- पैसे का इस्तेमाल कर BJP ने लोकतंत्र को किया कमजोर

उन्होंने बताया कि हमले से बुरी तरह घायल हुआ सोहन राम नीचे गिर गया और अत्यधिक रक्तस्राव से उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

भाषा की खबर के अनुसार, पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बागेश्वर जिले के कडारिया गांव में मंगलवार शाम हुई इस घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर आज सुबह न्यायिक हिरासत में अल्मोडा जेल भेज दिया गया।

Also Read:  लखनऊ पहुंची रोहित वेमुला की मां, कहा- 'मैं सबको बताऊंगी कि नरेंद्र मोदी और बीजेपी दलित विरोधी पार्टी हैं, बीजेपी के खिलाफ करूंगी प्रचार'

उन्होंने बताया कि सोहन राम कुंदन कुमार की चक्की पर आटा लेने गया था। घनश्याम ने उसे जब वहां देखा तो उसकी जाति को लेकर कुछ अपमानजनक टिप्पणी की और कहा कि उसने आटा चक्की को अशुद्घ कर दिया।

Also Read:  राहुल बोले- हमने पार्टी से जो 'कचरा' उठाकर बाहर फेंका था, मोदी जी ने उसे BJP में रख लिया

जब सोहन ने इसका विरोध किया तो घनश्याम ने उस पर कथित तौर पर दरांती से हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here