राज ठाकरे की पार्टी ने उड़ाई SC के आदेश की धज्जियां, 49 फिट पर लगाई दही हांडी

0

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर महाराष्ट्र समेत पूरा देश दही हांडी का उत्सव मना रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी त्योहार मनाने के लिए कुछ हदें तय की हैं, लेकिन राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करती नहीं दिख रही।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार कार्यक्रम के आयोजक अविनाश जाधव ने अपने पार्टी के प्रमुख राज ठाकरे के आदेशों का पालन करते हुए थाणे में 49 फीट ऊंची हांडी लगाई है। जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमत ऊंचाई से दोगुनी है। माना जा रहा है कि एमएनसे प्रमुख राज ठाकरे भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Also Read:  अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: राम गोपाल वर्मा का विवादित बयान, बोले- महिलाएं पुरुषों को उतनी खुशी दें जितनी सनी लियोनी ने दी

इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी की ऊंचाई बढ़ाने वाली याचिका खारिज कर दी थी। इस आदेश के मुताबिक दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट से ज़्यादा नहीं होगी और इसमें 18 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल नहीं होंगे

Also Read:  Modi government's new deadline for linking SIM to Aadhaar to avoid deactivation

सुप्रीम कोर्ट के हालिया आदेश पर प्रतिक्रिया देते हेतु जाधव ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट यह निर्धारित नहीं कर सकता कि हम अपना त्यौहार कैसे मनाएं। अगर मैंने किसी कानून का उल्लंघन किया है तो मैं जेल जाने को तैयार हूं।

हालांकि, आयोजन स्थल के पास तैनात पुलिसकर्मियों ने सुबह से आयोजकों को दही हांडी लगाते देखा लेकिन रोकने की जहमत नहीं उठाई।

कुछ पुलिसकर्मी तो इस गोविंदाओं के साथ सेल्फी लेते नज़र आए। ऐसे में सबकी नजर आज होने वाले दही  हांडी के कार्यक्रमों पर टिकी है।

Also Read:  Supreme Court tells Modi govt not to deport Rohingya refugees for now

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जन्माष्टमी पर दही हांडी उत्सव के दौरान मानवीय पिरामिड से जुड़े अपने आदेश में संशोधन से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि मानव पिरामिड की अधिकतम ऊंचाई 20 फुट ही रहेगी। दरअसल मानव पिरामिड बनाते हुए कुछ गोविंदाओं की गिरने से हुई मौत के कारण इस मामले ने तूल पकड़ा था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here