राज ठाकरे की पार्टी ने उड़ाई SC के आदेश की धज्जियां, 49 फिट पर लगाई दही हांडी

0
>

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर महाराष्ट्र समेत पूरा देश दही हांडी का उत्सव मना रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी त्योहार मनाने के लिए कुछ हदें तय की हैं, लेकिन राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करती नहीं दिख रही।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार कार्यक्रम के आयोजक अविनाश जाधव ने अपने पार्टी के प्रमुख राज ठाकरे के आदेशों का पालन करते हुए थाणे में 49 फीट ऊंची हांडी लगाई है। जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमत ऊंचाई से दोगुनी है। माना जा रहा है कि एमएनसे प्रमुख राज ठाकरे भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Also Read:  Notice to Centre, states on plea seeking return of unused land

इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी की ऊंचाई बढ़ाने वाली याचिका खारिज कर दी थी। इस आदेश के मुताबिक दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट से ज़्यादा नहीं होगी और इसमें 18 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल नहीं होंगे

Also Read:  मोदी सरकार बनने के बाद भीड़ या स्वयंभू संगठनों द्वारा 23 मुस्लिमों की हो चुकी है हत्या

सुप्रीम कोर्ट के हालिया आदेश पर प्रतिक्रिया देते हेतु जाधव ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट यह निर्धारित नहीं कर सकता कि हम अपना त्यौहार कैसे मनाएं। अगर मैंने किसी कानून का उल्लंघन किया है तो मैं जेल जाने को तैयार हूं।

हालांकि, आयोजन स्थल के पास तैनात पुलिसकर्मियों ने सुबह से आयोजकों को दही हांडी लगाते देखा लेकिन रोकने की जहमत नहीं उठाई।

कुछ पुलिसकर्मी तो इस गोविंदाओं के साथ सेल्फी लेते नज़र आए। ऐसे में सबकी नजर आज होने वाले दही  हांडी के कार्यक्रमों पर टिकी है।

Also Read:  विजय माल्या की वापसी के लिए ब्रिटिश उच्चायोग को लिखा गया पत्र

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जन्माष्टमी पर दही हांडी उत्सव के दौरान मानवीय पिरामिड से जुड़े अपने आदेश में संशोधन से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि मानव पिरामिड की अधिकतम ऊंचाई 20 फुट ही रहेगी। दरअसल मानव पिरामिड बनाते हुए कुछ गोविंदाओं की गिरने से हुई मौत के कारण इस मामले ने तूल पकड़ा था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here