दादर और नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर मुंबई के होटल में मृत पाए गए, खुदकुशी की आशंका

0

दादरा और नगर हवेली लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद मोहन डेलकर सोमवार (22 फरवरी) को दक्षिण मुंबई के एक होटल में मृत पाए गए। मुंबई के मरीन ड्राइव इलाके में स्थित एक होटल में मोहन डेलकर का शव मिला है। आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने आत्महत्या की है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी हैं।

मोहन डेलकर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जो गुजराती भाषा में लिखी हुई है। इस आत्महत्या के पीछे की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। होटल में मुंबई की मरीन ड्राइव पुलिस मौजूद है। कागजी कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मोहन डेलकर की उम्र 58 साल थी। साल 1989 में वे दादर और नागर लोकसभा क्षेत्र से जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे थे। अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत उन्होंने ट्रेड यूनियन नेता के तौर पर थी। वे कांग्रेस और भाजपा के टिकट पर सांसद का चुनाव लड़ चुके थे। बाद में उन्होंने भारतीय नवशक्ति पार्टी (बीएनपी) का गठन किया था।

मोहन डेलकर तीन बार लोकसभा का चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे। साल 2019 में उन्होंने खुद को कांग्रेस से अलग करने का फैसला किया और बतौर निर्दलीय उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में उतरे और जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here