CWG 2018: बेटियों का कमाल जारी, वेटलिफ्टिंग में पूनम यादव और एयर पिस्टल में मनु भाकर ने जीता गोल्ड, हीना ने सिल्‍वर पर किया कब्‍जा

0

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय बेटियों का कमाल जारी है। भारत की महिला वेट लिफ्टर पूनम यादव ने रविवार (8 अप्रैल) को कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारत को स्वर्णिम शुरुआत दी। वहीं, उसके तुरंत बाद 10 मीटर एयर पिस्टल में भी एक गोल्ड और रजत भारत के नाम रहा। एक तरफ जहां पूनम यादव ने वेट लिफ्टिंग में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। वहीं, एयर पिस्टल में मनु भाकर ने भारत को छठा गोल्ड दिलाने में कामयाब रहीं, इसी स्पर्धा में हीना सिद्धु ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। इसके अलावा 10 मीटर एयर राइफल मेंस में भारत के रवि कुमार ने कांस्य पदक जीता है।

(Source: Reuters)

भारत की महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाया। भारत को 5 स्वर्ण भारोत्तोलन में मिले हैं। वहीं भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण जीता। मनु ने भारत की झोली में छठा स्वर्ण पदक डाला है।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक इसके अलावा, इसी स्पर्धा में हीना सिद्धु ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। हरियाणा के झझ्झर जिले की रहने वाली 16 वर्षीया मनु ने इस स्पर्धा के फाइनल में कुल 240.9 अंक हासिल किए, वहीं हीना ने 234 अंक हासिल कर रजत पदक जीता। राष्ट्रमंडल खेलों के 21वें संस्करण में चौथे दिन रविवार को भारत की बेटियों ने देश की झोली में दूसरा स्वर्ण पदक डाला है। इससे पहले, पूनम यादव ने भारोत्तोलन में देश को स्वर्ण पदक दिलाया था।

(Source: Reuters)

भारत की महिला भारोत्तोलक पूनम यादव ने रविवार को चौथे दिन भारत को स्वर्णिम शुरुआत दी। पूनम में भारोत्तोलन में महिलाओं की 69 किलोवर्ग भार स्पर्धा में भारत को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया। पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया।

भारत की महिला पैदलचाल एथलीट खुशबीर कौर भले ही चौथे दिन महिलाओं की 20 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा में भले ही पदक नहीं जीत पाई हों, लेकिन उन्होंने चौथा स्थान हासिल किया। खुशबीर ने इस स्पर्धा को एक घंटे, 39 मिनट और 21 सेकेंड में समाप्त किया।

आस्ट्रेलिया की जेमिमा मोंटाग ने एक घंटे, 32 मिनट और 50 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया और स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। न्यूजीलैंड की एलाना बारबर मे एक घंटे, 34 मिनट और 18 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक पर कब्जा जमाया। वेल्स की बेथान डेवीस को कांस्य पदक हासिल हुआ। उन्होंने इस स्पर्धा को एक घंटे, 36 मिनट और आठ सेकेंड में पूरा किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here