ओडिशा के भद्रक में हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद भड़की हिंसा, कर्फ्यू लागू

0

भगवान राम को लेकर सोशल मीडिया पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर ओडिशा के भद्रक शहर और इसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार(7 मार्च) को हिंसा भड़क उठी। शहर में हिंसा की घटनाएं बढ़ता देख प्रशासन द्वारा सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

फोटो: HT

पुलिस के मुताबिक, कथित टिप्पणियां और फोटो, सोशल मीडिया पर तुरंत वायरल हो गया। इस घटना को लेकर उत्तेजित कुछ संगठनों के कार्यकर्ता सहित लोग सड़कों पर उतर आए और दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए टायर जलाकर सड़कों को बंद कर दिया।

आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग करते हुए भद्रक शहर थाना के नजदीक प्रदर्शन किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पक्ष द्वारा शहर में मोटरसाइकिल रैली निकाली गई और जब इसका विरोध हुआ तो दूसरे पक्ष के लोगों ने वाहनों में तोड़फोड़ की और करीब 20 दुकानों को आग के हवाले कर दिया।

स्थिति को काबू करने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी लोगों ने धक्कामुक्की की। और कुछ ही देर में शहर में कई जगह हालत नियंत्रण से बाहर हो गए। एहतियात के तौर पर प्रशासन की ओर से शाम छह बजे से शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया।

प्रशासन ने हिंसा के बाद शहर में सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की विवादित फोटो शेयर करने पर रोक लगा दी है। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here