UP: भड़काऊ वीडियो वायरल होने के बाद लखीमपुर खीरी में तनाव, लगा कर्फ्यू  

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनावों के बीच लखीमपुर खीरी जिले में सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद तनाव फैल गया है। इसके मद्देनजर गुरुवार(2 मार्च) रात जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया। हालांकि, अधिकारियों ने हालात नियंत्रण में होने की बात कही है।

जिलाधिकारी आकाशदीप ने शुक्रवार(3 मार्च) को बताया कि गुरुवार रात सोशल मीडिया पर दो छात्रों द्वारा कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला एक वीडियो वायरल किए जाने के बाद दो समुदायों में तनाव पैदा हो गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान देर रात गोलीबारी भी हुई, जिसमें एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है।

जिलाधिकारी ने बताया कि हालात के मद्देनजर जिले में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। साथ ही मामले में आरोपी दोनों छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि हालात अब नियंत्रण में हैं और जिले में बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

खीमपुर के हालात बिगड़ते ही लखनऊ से आईजी और डीआईजी पहुंच गए। दूसरे जिलों से भी फोर्स मंगवाया गया है। पुलिस और इंटेलीजेंस टीमें खुराफातियों की निगरानी में जुटी हैं। उपद्रवियों की धरपकड़ शुरू कर दी गई है। 20 से अधिक लोग हिरासत में भी लिए गए हैं। एसपी ने बताया कि बवाल के बाद सभी सड़कों, चौराहों, गलियों पर फोर्स तैनात कर दिया गया है।

Previous articleन्यूयॉर्क में 12 साल की लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय खिलाड़ी गिरफ्तार
Next articleश्रद्धा कपूर ने अपने परिवार के साथ मनाया जन्मदिन, देखिए तस्वीरें