RSS कार्यकर्ता के घर देसी बम फटने से दो बच्चे गंभीर रूप से घायल, घर की तलाशी में तलवारें और कुल्हाड़ी मिलीं, केस दर्ज

0

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता के घर देसी बम फटने के बाद हंगामा मच गया है। केरल के कन्नूर जिले में शनिवार (23 मार्च) को राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता के घर पर देसी बम फटने से उसका पुत्र और पुत्र का मित्र गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

BJP-RSS

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि यह घटना तब घटी जब 8 और 12 वर्ष की आयु के बच्चों ने खेलते समय घर में एक शेड से कुछ वस्तुओं को बाहर निकाला। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घर की तलाशी में सात तलवारें, एक कुल्हाड़ी और लोहे की छड़ निकली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना दोपहर के आसपास हुई। हादसे में घायल दोनों बच्चों की पहचान मुथिरमाला शिबू के बेटे गोकुल (8) और काजिनराज (12) के रूप में हुई, जो आरएसएस के पदाधिकारी हैं। दोनों बच्चे शिबू के घर के परिसर के आसपास से विविध चीजों को हटा रहे थे। इस दौरान ब्लास्ट हो गया।

पुलिस ने कहा कि ऐसा करते समय लड़के कुछ चीजों पर खड़े हो गए और उसमें विस्फोट हो गया, जिससे वह घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस और बम दस्ते ने मौके पर पहुंचकर तलाशी ली जिसमें तलवारें और चाकूओं के साथ बारूद और एल्यूमीनियम पाउडर सहित कच्चे माल और बरामद किया गया।

पुलिस को शक है कि सामग्री शिबू के घर में रखी गई थी, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एक तालुक स्तर का अधिकारी है। पुलिस ने घटना के बाद सतर्कता बढ़ा दी है और दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि केरल में इस तरह के पहले भी कई मामले सामने आ चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here