कश्मीर में CRPF जवानों की पिटाई के मामले में पुलिस ने दर्ज की FIR

0

श्रीनगर लोकसभा सीट पर नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव के दौरान कुछ युवकों द्वारा CRPF (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) जवानों की पिटाई करने वाला वीडियो सामने आने पर CRPF की शिकायत के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार(13 अप्रैल) को प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

इस घटना के कुछ वीडियो पिछले 2-3 दिन से इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे। CRPF के कार्यवाहक महानिदेशक सुदीप लखटकिया ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमारी शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। कानून अपना काम करेगा। दोषियों को सजा दी जाएगी।

Also Read:  RSS और BJP से मुकाबले के लिए इन दिनों 'गीता' पढ़ रहे हैं राहुल गांधी

CRPF के आईजी रविदीप सिंह साही के मुताबिक, ‘जांच के दौरान हमें पता लगा कि यह वीडियो प्रामाणिक है। हमने घटना के स्थान की पहचान कर ली है। यह घटना मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चडूरा विधानसभा क्षेत्र के क्रालपोरा इलाके में हुई है।

Also Read:  अनोखी परंपरा: यहां शादी के बाद ससुराल वाले दुल्हन से करवाते हैं जिस्मफरोशी का धंधा

उन्होंने कहा कि हमने सभी तथ्य एकत्र कर लिए हैं और आधिकारिक रूप से चडूरा पुलिस स्टेशन को अवगत करा दिया गया है। हमारे जवानों के साथ ऐसा करने वालों से हम कानूनी तरीके से निपटेंगे। हम इस पर कार्रवाई करेंगे।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि वायरल वीडियो में कश्मीरी युवक चुनाव ड्यूटी में लगे CRPF जवानों के साथ बदसलूकी करते नजर आ रहे थे। वे न केवल उनके खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे, बल्कि जवानों के साथ हाथापाई भी कर रहे थे। इस सबके बावजूद हथियारों से लैस सेना के जवान अपना धैर्य बनाए हुए थे। ये जवान श्रीनगर और बड़गाम के पोलिंग बूथ से EVM और पोलिंग पार्टी को लेकर वापस आ रहे थे।

Also Read:  सपा में चल रही घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here