पीएम मोदी से गुहार लगाता CRPF के जवान का एक और वीडियो हुआ वायरल

0

बीएसएफ जवान तेज बहादुर के वीडियो की सुर्खिया अभी शांत भी नहीं हुई थी कि अब एक अन्य CRPF जवान का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में CRPF जवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सुविधाओं के लेकर गुहार लगाई है। इस जवान का नाम जीत सिंह है जो CRPF में तैनात है।

 जवान

अपने वीडियो में जीत सिंह कहते है कि मैं कान्स्टेबल जीत सिंह सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) का जवान हूं। मैं आप लोगों के जरिए हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री माननीय नरेंद्र मोदी तक एक संदेश पहुंचाना चाहता हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि आप लोग मेरा सहयोग करेंगे। मेरा कहना यह है कि हम लोग CRPF वाले इस देश के अंदर कौन सी ड्यूटी है, जो नहीं करते।

लोकसभा चुनाव, राज्यसभा चुनाव, यहां तक कि छोटे मोटे ग्राम पंचायत चुनाव में काम करते हैं। इसके अलावा, वीआईपी सिक्यॉरिटी, वीवीआईपी सिक्यॉरिटी, संसद भवन, एयरपोर्ट, मंदिर, मस्जिद कोई भी ऐसी जगह नहीं, जहां CRPF के जवान अपना योगदान न देते हों।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगे जीत सिंह कहते है कि सेना को पेंशन मिलती है, हमारी पेंशन भी बंद है। 20 साल बाद नौकरी छोड़कर जाएंगे तो क्या करेंगे। एक्स सर्विस मैन का कोटा, कैंटीन और मेडिकल की सुविधा भी नहीं है। सेना को मिल रही सुविधाओं से हमें ऐतराज नहीं है, उन्हें मिलनी चाहिए, लेकिन हमारे साथ भेदभाव क्यों हो रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here