छत्तीसगढ़: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवान ने खुद को गोली मारी, मौत

0

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 72 सीटों के लिए मंगलवार (20 नवंबर) को मतदान होने है। लेकिन मतदान से एक दिन पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चुनाव ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली।

छत्तीसगढ़
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रायपुर शहर के कबीर नगर इलाके में सीआरपीएफ की 148 वीं बटालियन के आरक्षक राजीव कुमार (37 वर्ष) ने खुद को गोली मार ली है। राजीव ने अपने सहकर्मी की एके 47 रायफल से खुद को गोली मारी है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बलों और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। आज जब राजीव कबीर नगर पुलिस थाना परिसर में था तब उसने अपने सहकर्मी की रायफल से खुद को गोली मार ली।

उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने के बाद वहां मौजूद अन्य जवान घटनास्थल पहुंचे और राजीव को तत्काल अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि राजीव उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के जमुनीपुर का निवासी था। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजीव के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here