5 करोड़ रूपये जीतने वाले सुशील कुमार कंगाल नहीं, अभी 2 करोड़ बाकी है

0

बिहार के रहने वाले सुशील कुमार ने अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति से जो 5 करोड़ की धनराशी जीती थी वो सारी की सारी अभी नहीं उड़ाई है उसे उन्होंने 2 करोड़ तक पहुंचा दिया है। पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि वो कंगले हो गए है लेकिन वो सही नहीं था। उनके पास अभी भी 2 करोड़ रूपये की धनराशी बची हुई है।

जब मीडिया में सुशील के कंगाल होने की खबर आई थी तो वो कुछ इस तरह से थी…5 करोड़ रूपए जीतने वाले बिहार के सुशील कुमार आज तंगहाली के दौर से गुजर रहे है। खबरों के मुताबिक उनके पास अब ना कोई अच्छी नौकरी है और न ही उनके पैसा बचा है। बिहार के मोतिहारी में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम कर चुके सुशील ने केबीसी में पांच करोड़ जीतने के बाद कहा था कि वे दिल्ली जाकर आईएएस अधिकारी बनने के लिए कोचिंग करना चाहते हैं, लेकिन उनका यह सपना उनका अधूरा ही रह गया।
72f5c96bc3c65e70ef64fe42ff540c30b9710064

Also Read:  निर्भया कांड: बलात्कारियों को होगी फांसी, जानें- 2012 से लेकर आज तक, कब-कब क्या हुआ?

लेकिन अब सुशील ने इस पर बोलते हुए साफ किया कि ये खबर गलत थी मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ है बल्कि अभी मेरे पास 2 करोड़ और बचे हैं। बीबीसी को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में सुशील ने उन सब बातों का खुलासा किया जिसने उन्हें मीडिया में कंगाल बनाने की खबर उड़ाई थी। सुशील कुमार ने हंसी-मजाक के बीच कहा, पांच करोड़ को मैंने दो करोड़ तक पहुंचा दिया है।

आगे वो बताते है कि किस तरह से ये बात मीडिया में फैली। सुशील कुमार बताते हैं कि फरवरी 2015 में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एक कार्यक्रम में भाग लिया था और उस दौरान ऐसा कहा जा रहा था कि वह राजनीति में शामिल हो सकते हैं। उस दौरान एक अंग्रेजी दैनिक के एक पत्रकार ने सुशील को फोन किया और पूछा कि क्या वो राजनीति में जा रहे हैं। उसके बाद की बात सुशील बताते हैं, सवाल के जवाब में मैंने कहा, नहीं. ऐसी तो कोई बात नहीं है। उन्होंने पत्रकार ने कहा, मेरी तो कहानी ही पूरी नहीं होगी, मैंने तो सोचा था कि तुम राजनीति में जा रहे हो।

Also Read:  हार्दिक सूरत पुलिस से छूटे तो अहमदाबाद पुलिस ने पकड़ा

फिर उन्होंने पूछा, तुम्हारे पैसे क्या हुए? वो मुझसे पूछ रहे थे कि मैंने कितना पैसा कहां रखा था। मुझे लगा कि इस सवाल का सबसे आसान जवाब होगा, मेरे पैसे खत्म हो गए। सुशील हंसकर कहते हैं कि उस वक्त उनके लिए उस पत्रकार से ये कहना बेहद मुश्किल था कि उनके पास कितने पैसे हैं।

सुशील बताते हैं कि कुछ वक्त बाद उनके पास वह कहानी सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचने लगी। इस कहानी के साथ जो तस्वीर थी उसमें सुशील कुमार ने अपनी शर्ट उतार रखी थी। तस्वीर के पीछे की कहानी पर सुशील कहते हैं, वो एक पुरानी फोटो थी। एक पत्रकार ने मुझसे कहा था आप सलमान खान बन जाओ। उन्होंने मेरी शर्ट उतरवा ली थी। 2011 के बाद दूसरी बार मुझे वो तस्वीर दिखाई दी थी।

Also Read:  भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्‍याओं पर राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जताई चिंता, सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

इस तरह सुशील ने मीडिया में अपने गरीब होने की खबर का खुलासा किया। जबकि सुशील ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि टैक्स कटने के बाद उन्हें केबीसी के प्राइज मनी के रूप करीब 3.6 (3 करोड़ 60 लाख रुपये) करोड़ रूपए मिले थे। सुशील कुमार इस कार्यक्रम में आने से पहले हर महीने लगभग साढ़े पांच हजार रुपए कमाते थे।

फिलहाल आजकल सुशील कुमार की बिहार में दुकानें हैं और दिल्ली में उनकी कुछ गाड़ियां चलती हैं। साथ ही वो लिखने का भी शौक है इसलिये दो-चार जगह उन्होंने लोगों को अपनी कहानी सुनवाई। एक प्रोडक्शन हाउस को वो कहानी पसंद आई और उस कहानी की स्क्रिप्ट पर वो काम कर रहे हैं। अगर सुशील की कहानी पर काम शुरू हुआ तो जल्दी ही हमें सुशील द्वारा लिखी गई फिल्म देखने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here