विराट कोहली ने फैंस से कहा देश छोड़ दो अगर भारतीय बैट्समैन तुम्हे पसंद नहीं, सोशल मीडिया यूज़र्स ने कहा ‘तुम भाजपा प्रवक्ता की तरह बात करना बंद करो’

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को एक मर्तबा फिर से सोशल मीडिया पर शर्मिंदगी का सामना करना पद रहा है। वजह है उनका एक वायरल वीडियो जिसमें वो एक फैन को खरी खोटी सुनाते नज़र आ रहे हैं।

विराट कोहली
(Reuters Photo)

दरअसल इस वीडियो में किसी फैन ने उनसे कहा कि विराट इतने भी बड़े बैट्समैन नहीं हैं जितनी उनकी तारीफ़ की जाती है। उन्हें तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बैट्समैन ज़्यादा पसंद हैं।

बस क्या था, इस बात पर कोहली भड़क गए और कह डाला कि जिन लोगों को भारतीय खिलाड़ी पसंद नहीं हैं वो देश छोड़ कर चले जाएँ। उन्होंने कहा , “मुझे नहीं लगता कि आप को भारत में रहना चाहिए। जाईये किसी और देश में रहिये। आप इस देश में क्यों रह रहे हैं जब आप को दुसरे देशों से प्यार है। ”

जैसे ही कोहली का ये वीडियो सोशल मीडिया पोस्ट हुआ, लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी। लेखक अन्नू जलैस ने लिखा, “आप के इस बयां के बाद आप मुझे ज़रा भी पसंद नहीं है विराट कोहली। भाजपा प्रवक्ताओं की तरह बात करना बंद करें और अपने क्रिकेट पर ध्यान दें। दुसरे शब्दों में, बस चुप चाप खेल पर ध्यान दें। ” राहुल नामी एक और यूज़र ने लिखा , “आप एक भाजपा समर्थक से और उम्मीद भी क्या कर सकते हैं?” नरेश खुरजाम ने लिखा, “जिसने खुद विदेश में जाकर शादी की, दोस्सरे खेलों में विदेशी टीम को सपोर्ट करता है, खुद ऐसा खेल खेलता है जिसकी उत्पत्ति विदेश में हुई, बातचीत केलिए विदेशी भाषा का प्रयोग करता है वो किस मानसिक स्थिति में होगा ये खाने केलिए कि हमें देश छोड़ने की नसीहत करे। ”

पिछले साढ़े चार सालों में प्रधानम्नत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की आलोचना करने वालों को अक्सर देश छोड़ कर पाकिस्तान चले जाने की धमकी दी जाती है। ये पहली बार ऐसा हुआ है जब क्रिकेट टीम के कप्तान ने नफरत और द्वेष से भरी शब्दावली का इस्तेमाल किया है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here