विश्व कप 2019: पासा पलट पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 14 रन से हराया

0

अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों बुरी हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने गलतियों में सुधार किया और सोमवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में जोरदार वापसी करते हुए खिताब की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया।349 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 334 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान ने बल्लेबाजी की दावत मिलने पर अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास के दम पर 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की मौजूदा टीम के रनों के पीछा करने के रिकॉर्ड तथा बल्लेबाजी की मजबूती और गहराई देखने के बाद लग रहा था कि वह यह मैच निकाल ले जाएगी लेकिन पाकिस्तान ने उसे 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 334 रनों पर ही रोक दिया।

पाकिस्तान की ओर से मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज ने 84, बाबर आजम ने 63, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 रनों की अहम पारियां खेलीं। मेजबान इंग्लैंड के लिए जोए रूट ने 107 और जोस बटलर ने 103 रन बनाए। यह दोनों जब तक विकेट पर थे इंग्लैंड की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन जैसे ही यह दोनों एक के बाद एक आउट हुए पाकिस्तान ने मैच का पलड़ा अपने पक्ष में मोड़ने में देर नहीं लगाई।

पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही टीमें इस विश्व कप में अपना-अपना दूसरा मुकाबला खेल रही थीं। पाकिस्तान की टीम को उसके पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा था, जबकि इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी। इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जीत दर्ज कर पाकिस्तान ने बाकी टीमों को यह संदेश दे दिया है कि कोई भी उन्हें हल्के में नहीं ले सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here