विश्वकप 2019: आईसीसी के मजाकिया ट्वीट पर भड़क गए पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक, बोले- ‘भारतीय चलाते हैं ICC का ट्विटर अकाउंट’

0

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दुख है कि उनकी टीम ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अच्छी वापसी कर बेहतरीन क्रिकेट खेली लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं जा सके। पाकिस्तान ने शुक्रवार को इस विश्व कप के अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया, लेकिन यह जीत विजयी विदाई से ज्यादा कुछ नहीं रही। पाक ने अपने आखिरी लीग मैच में 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 315 रनों का स्कोर किया।

इस मैच पर पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की नामुमकिन सी सही, लेकिन उम्मीदें टिकीं थीं। इसके लिए पाक का पहला बल्लेबाजी करना जरूरी था जो उसने की। बांग्लादेश को 316 रनों का लक्ष्य देने के बाद पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चाहिए था कि वह बांग्लादेश को सात रनों से पहले ऑल आउट कर दे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और पाकिस्तान की जगह न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंची।

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा शुक्रवार को किए गए एक ट्वीट से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के प्रशंसक भड़क गए। दरअसल, पाकिस्तान की पारी खत्म होने के बाद आईसीसी द्वारा एक ट्वीट किया गया, जिसमें बताया गया कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए बांग्लादेश को कितने रनों पर ऑल आउट करना होगा।

इसी ट्वीट के साथ आईसीसी ने 1994 की हॉलीवुड फिल्म डम्ब ऐंड डम्बर की एक जीआईएफ क्लिप लगाई, जिसमें अभिनेता जिम कैरी खुश होकर कह रहे हैं कि ‘तो आप मुझे बता रहे हैं कि यह संभावनाएं हैं?’

आईसीसी का यह ट्वीट देखते ही देखते वायरल हो गया। पाकिस्तानी प्रशंसकों को आईसीसी का यह ट्वीट नागवार गुजरा और उन्होंने आईसीसी को ट्रोल करना शुरू कर दिया। साथ ही ऐसे भी ट्वीट आने लगे जिसमें कहा जाने लगा कि आईसीसी और बड़ी टीमों भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर रखने की साजिश रची है और आईसीसी का ट्विटर अकाउंट किसी भारतीय द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

देखें, पाकिस्तीन प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं:

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दुख है कि उनकी टीम ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अच्छी वापसी कर बेहतरीन क्रिकेट खेली लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं जा सके। मैच के बाद सरफराज ने कहा, “यह बेहद दुभाग्यशाली रहा। हमने अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन क्वालीफाई नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ जो मैच था उससे हमें काफी नुकसान हुआ। भारत के खिलाफ हुए मैच के बाद टीम के खिलड़ियों ने अच्छी वापसी की। हमने फिर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों में अच्छा किया।”

सरफराज ने कहा, “हमने जब विश्व कप की शुरुआत की तो हमारा संयोजन काफी अलग था। अब हमें बैठकर सोचने की जरूरत है। हमारे पास दो महीने की छुट्टी है और हम टीम के साथ काफी काम करना चाहते हैं।” बता दें कि पाक टीम ने इस विश्व कप की खराब शुरुआत की थी, लेकिन बीच में प्रभावशाली प्रदर्शन कर मैच जीतते हुए वह सेमीफाइनल की रेस में आ गई। हालांकि उसके सपनों पर पानी फिर गया जब इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई। (इनपुट- आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here