विशाखपत्तनम में क्रेन के गिरने से एचएसएल के चार कर्मचारियों सहित 11 लोगों की मौत

0

आंध्र प्रदेश के विशाखपत्तनम स्थित हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (एचएसएल)के परिसर में शनिवार को परीक्षण के दौरान एक क्रेन के अचानक गिर जाने से उसकी चपेट में आए करीब 11 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि शिपयार्ड में लगा क्रेन अचानक नीचे गिर जाता है। क्रेन के नीचे दबने से लोगों की मौत हो गई।

विशाखापट्टनम

विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी विनय चंद ने पत्रकारों को बताया कि मृतकों में चार व्यक्ति एचएसएल के कर्मचारी हैं, जबकि बाकी लोग संविदा कर्मी हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान शिपयार्ड में इस तरह का यह पहला हादसा है। उन्होंने कहा कि, हमने हिंदुस्तान शिपयार्ड के तहत जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही प्रशासन की तरफ से भी एक हाई लेवल कमिटी गठित की जाएगी।

पुलिस आयुक्त आरके मीणा ने समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) को बताया कि हादसा उस समय हआ जब ये कर्मी क्रेन को खड़ा कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि तीन शवों को निकाल लिया गया है और उनकी पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में विशाल और 75 टन वजन की क्रेन तेज अवाज के साथ नीचे गिरते दिखाई दे रही है।

वहीं मंत्री अवंति श्रीनिवास ने घटना की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को कारगर कदम उठाने के आदेश दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारी क्रेन के पास कुल 18 मजदूर काम कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here